Monday , November 13 2023
Breaking News

सीएम योगी ने किया ओरैया में मृत हुये मजदूरों के परिजनों को 2 लाख मुआवजे का ऐलान

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के ओरैया में हुये हादसे में मृत हुये मजदूरों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है. इसके अलावा घायलों को भी 50 हजार रुपये मुआवजा दिया जायेगा. गौरतलब है कि आज तड़के ओरैया में प्रवासी मजदूरों से भरी डीसीएम में ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे 24 मजदूरों की मौत हो गई. इस घटना में 20 से ज्यादा लोग घायल हैं.

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मृतक मजदूरों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों के उपचार के लिए 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. योगी ने दोनों ट्रक मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए ट्रक को सीज करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने घटना के लिए जिम्मेदार थानाध्यक्षों को तत्काल सस्पेंड करने और सीओ को चेतावनी देने का निर्देश जारी किया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने पीडि़तों को हर संभव राहत प्रदान करने तथा सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मंडलायुक्त कानपुर तथा आईजी कानपुर को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कायज़् अपनी देख रेख में संपन्न कराने तथा दुर्घटना के कारणों की जांच के भी निर्देश दिए हैं.

गौरतलब है कि आज तड़के उत्तर प्रदेश के ओरैया में मजदूरों को लेकर आ रही डीसीएम में ट्रक ने टक्कर मार दी जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग लोग घायल हैं. सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. डीसीएम सड़क पर खड़ी थी, तभी ट्रक ने उसमें टक्कर मार दी. औरेया की एसपी सुनीति सिंह और कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है. जो लोग गंभीर रूप से घायल हैं उनको कानपुर के हैलट अस्पताल में रेफर किया गया है. घटना को देखते हुए मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है.

Share this
Translate »