Saturday , April 20 2024
Breaking News

ब्राजील में कोरोना के रिकार्ड 15,305 नए मामले, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा

Share this

रियो डि जेनेरियो. लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील में भी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है और पिछले 24 घंटाें के दौरान इसके संक्रमण के रिकार्ड 15,305 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 2,18,223 हो गई है. ब्राजील के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी. ब्राजील में पिछले 24 घंटों के दौरान इस महामारी से 824 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 14 हजार को पार कर 14,817 पहुंच गई है. 

इस बीच बड़ी खबर ये है कि इस सकंट की घड़ी में अब ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री नेल्सन टीश ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्‍तीफे के पीछे वजह राष्‍ट्रपति बोल्‍सनारो से उनका अनबन बताया जा रहा है. हालांकि, टीश ने अपने इस्‍तीफे के कारण को बहुत स्‍पष्‍ट नहीं किया है, लेकिन उन्‍होंने राष्‍ट्रपति को जमकर कोसा.

विदेश मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रति राष्‍ट्रपति का रवैया बेहद निराशाजनक है. इससे मैं बहुत निराश हूं. उन्‍होंने ब्राजील के लोगों को चेतावनी दी कि देश कोरोना वायरस के मामलों की अनुमानित संख्‍या से निपटने के लिए तैयार नहीं है. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि मैं स्‍वेच्‍छा से इस पद को छोड़ रहा हूं. मैंने इस पद को इसलिए स्‍वीकार किया था ताकि मैं देश के लोगों की मदद कर सकूं. 

Share this
Translate »