Friday , April 19 2024
Breaking News

अमिताभ के बाद अब विद्या बालन की शकुंतला देवी होगी डिजिटल रिलीज

Share this

अमिताभ बच्‍चन और आयुष्‍मान खुराना की आने वाली फिल्‍म गुलाबो सिताबो  के बाद अब विद्या बालन की फिल्म में OTT प्‍लेटफॉर्म का राह पर चल दी है. इस खबर के बाद थिएटर्स को एक बार फिर झटका लग सकता है.  विद्या बालन  की आने वाली फिल्म शकुंतला देवी  थिएटर्स में रिलीज नहीं होगी, बल्कि फ़िल्म सीधे आपके मोबाइल फोन और टीवी तक पहुंचेगी. अमेजन प्राइम वीडियो ने इसके वर्ल्ड प्रीमियर का ऐलान कर दिया है. हालांकि रिलीज डेट अभी तय नहीं हैं.

सोशल मीडिया पर विद्या बालन ने इस बात की जानकारी दी है. अपने इंस्टाग्राम पर उन्होंने ये जानकारी साझा करते हुए लिखा- ये ऐलान करते हुए खुश हूं कि शकुंतला देवी जल्द प्राइम वीडियो पर आप अपने परिवार के साथ देख सकेंगे. रोमांचित हूं कि हम ऐसे अकल्पनीय समय में आपका मनोरंजन कर पा रहे हैं.

विद्या वालन की ये फिल्म 8 मई को रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरानवायरस के चलते हुए लॉकडाउन ने इस फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाने पर मजबूर कर दिया. फ़िल्म का निर्देशन अनु मेनन ने किया है.

शकुंतला देवी, मैथमेटिक्स जीनियस शकुंतला देवी की बायोपिक है, जिनकी अद्भुत प्रतिभा के सामने दुनिया हैरान रह गयी थी. गणित की जटिल गणनाओं को चंद सेकेंड में करने में उन्हें महारत हासिल थी.

शकुंतला देवी ने उस जमाने में मैथ की वंडर गर्ल के तौर पर तहलका मचाना शुरू किया था. जब दुनिया में कंप्यूटर के बारे में कोई नहीं जानता था और ऐसे कैलकुलेटर भी तैयार नहीं हुए थे कि जो बड़ी से बड़ी संख्या का सेकेंडों में गुणा, भाग, घटाना या जोड़ना कर दें. लेकिन शकुंतला जब ये काम तुरंत जुबानी कर दिखाती थीं तो लोग चकित रह जाते थे.

Share this
Translate »