Monday , April 22 2024
Breaking News

कोविड-19 की वैक्सीन जनता को नि:शुल्क देने करेंगे विचार-राष्ट्रपति ट्रम्प

Share this

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कारगर और प्रभावी टीका विकसित होने पर इसे जनता के लिए नि:शुल्क उपलब्ध कराने पर अवश्य विचार किया जाएगा. ट्रम्प ने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोविड-19 के टीके को हम आम जनता के लिए नि:शुल्क उपलब्ध कराने पर विचार कर रहे हैं.

राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि इस साल के अंत तक कोविड-19 का टीका विकसित किया जा सकता है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोविड-19 का टीका विकसित करने के लिए ऑपरेशन वार्प स्पीड नामक एक नये अभियान की शुरुआत की है.

ऑपरेशन वार्प स्पीड को इस साल के अंत तक कोविड-19 का कारगर और प्रभावी टीका विकसित करने का काम सौंपा गया है, ताकि जनवरी 2021 तक उसे लोगों तक पहुंचाया जा सके. इस अभियान में पूर्व फार्मास्युटिकल कार्यकारी मोनसेफ  सलोई और अमेरिकी सेना की मैटीरियल कमान के कमांडर जनरल गुस्ताव पेर्न अहम भूमिका निभाएंगे और इसका नेतृत्व करेंगे.

राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि सरकार कोविड-19 का टीका विकसित करने की दिशा में काम कर रही और करीब 100 टीमों के कार्यों का मूल्यांकन कर रही है, जिसमें से 14 टीमों को आशाजनक परिणाम मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस वर्ष के अंत तक कोविड-19 का टीका विकसित कर लिया जाएगा.

Share this
Translate »