Thursday , November 9 2023
Breaking News

सीबीएसई 10वीं 12वीं की शेष परीक्षाओं की डेटशीट अब 18 मई तक: एचआरडी मंत्री

Share this

नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाओं की डेटशीट आज जारी नहीं होगी. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर ये जानकारी दी.
निशंक ने ट्वीट कर कहा कि अब ये डेटशीट सोमवार को जारी की जाएगी.

डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करते हुए कहा कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को अंतिम रूप देने से पहले कुछ अतिरिक्त तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रखा जा रहा है, इस कारण से आज 5 बजे होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट का ऐलान अब सोमवार को किया जाएगा.

इससे पहले शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने अपने ट्वीटर अकाउंट से सूचना देते हुए बताया है सीबीएसई (CBSE) बोर्ड के 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेट शीट आज शाम 5 बजे जारी की जाएगी.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सीबीएसई ने ये घोषणा की थी कि 10वीं और 12वीं के बचे हुए पेपर्स की परीक्षा 1 से 15 जुलाई 2020 के बीच ली जाएगी. 10वीं की परीक्षा सिर्फ नॉर्थ ईस्ट दिल्ली (North East) के स्टूडेंट्स के लिए होगी. जबकि 12वीं की परीक्षा देशभर में आयोजित होगी.

देश भर में कोरोना वायरस (corona Virus) के प्रकोप के कारण लॉकडाउन लागू है.ऐसे में देश भर के स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है और मार्च के बाद से परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.

Share this
Translate »