Sunday , September 27 2020
Breaking News

बिहारः सरकारी टीम पर हमला, 50 ट्रैक्टर बालू भी छुड़ा ले गए माफिया

Share this

बांका. बिहार के बांका में बालू माफियाओं की गुंडागर्दी देखने को मिली है. बालू माफियाओं ने जिला खनन विकास पदाधिकारी पर जानलेवा हमला करते हुए प्रशासन को खुली चुनौती दे डाली है. इस हमले में जिला खनन विकास पदाधिकारी और ठेकेदार के कर्मियों ने अपना किसी तरह जान बचाई. वहीं जिला खनन विकास पदाधिकारी सहित अन्य 6 वाहनों को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया है.

घटना बांका थाना के लखनौडी और बलारपुर के पास की है. बालू के अवैध खनन और माफियाओं द्वारा ध्वस्त किए गए बांध को दुरुस्त कराने जिला खनन विकास पदाधिकारी चांदन नदी पहुंचे थे. इसी बीच लखनोउडी के पास नदी में अवैध बालू लदे 50 ट्रैक्टर को जब्त करते ही अधिकारी पर सैकड़ों की संख्या में बालू माफिया के लोगों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया. अचानक हुए हमले को देख जिला खनन पदाधिकारी महेश्वर पासवान और बालू संवेदक कर्मी किसी तरह जान बचाकर भागे. इसी बीच आरोपियों ने आधा दर्जन वाहनों को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया और सभी जब्त ट्रैक्टर भी छुड़ाकर भाग खड़े हुए.

मामले की जानकारी मिलते ही बांका SDPO दिनेश चंद्र श्रीवस्त्व के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और दोनों गांव में छापेमारी की, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी. इस बाबत जिला खनन पदाधिकारी महेश्वर पासवान ने बताया कि बालू माफियाओं द्वारा जानलेवा हमला करते हुए सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की बात को लेकर मामला दर्ज कराया गया है. इस हमले की पुष्टि करते हुए बांका के एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने कहा कि मामला दर्ज किया जा रहा है. आरोपियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई निश्चित रूप से की जाएगी.

जिले में बेलगाम बालू माफिया की हरकतों का खामियाजा जिले के कई वरीय पदाधिकारियों को भुगतना पड़ा है. अवैध बालू को लेकर कार्रवाई करने के दौरान अमरपुर थाना क्षेत्र में SDPO पर जानलेवा हमला हुआ था, जिसमें वे बाल-बाल बचे थे. उसी तरह रजौन के इंस्पेक्टर पर पुनसिया बाजार में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर पकड़ने पर हमला हुआ था. सोमवार को भी बालू माफियाओं ने हमला कर अपना इरादा साफ कर दिया है.

Share this

Check Also

भाजपा के पूर्व नेता और केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह का ...