Sunday , November 12 2023
Breaking News

दिल्ली में लॉकडाउन में छूट मिलते ही बढ़े 3500 कोरोना संक्रमित-सीएम केजरीवाल

Share this

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि कोरोना वायरस का प्रभाव आज या कल में जाने वाला नहीं है. इसका असर रहेगा. उन्होंने अपनी बात के समर्थन में तर्क दिया कि 17 मई को लॉकडाउन में छूट देते ही एक हफ्ते में 3500 संक्रमित बढ़ गए, लेकिन 2500 ठीक भी हुये हैं.

अस्पतालों में उपलब्ध सुविधाओं पर उन्होंने कहा कि निजी और सरकारी अस्पतालों को मिलाकर कुल 4000 बेड उपलब्ध हैं. साथ सीएम केजरीवाल ने बताया कि सरकार के पास 250 वेंटिलेटर हैं, जिनमें से 10 का ही इस्तेमाल हो रहा है. दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 13,418 तक पहुंच चुकी है. अब तक इस प्राणघातक संक्रमण से 261 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दो दिन पहले मुझे पता चला कि कोई कोविड-19 मरीज प्राइवेट अस्पताल में गया था, तो उसे बाहर कर दिया गया. कोविड के मामले में कोई अस्पताल मरीज को बाहर नहीं करेगा. प्राइवेट अस्पताल की जिम्मेदारी है.

हमने उस अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उसे कोविड बेड दिलाने की अस्पताल की जिम्मेदारी है. अब हम एक सिस्टम बना रहे हैं कि कोविड-19 का कोई गंभीर मरीज है तो उसे कहां जाना चाहिए, मरीज को पता चल जाएगा. उन्होंने कहा कि, दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है, हम पूरा ध्यान रख रहे हैं.

Share this
Translate »