Thursday , July 16 2020
Breaking News

देश में 4 हजार के पार पहुंचा कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत का आंकड़ा

Share this

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना संक्रमण के अब तक 138,845 मामले सामने आ चुके  हंै. 

वहीं देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमित मरीजों के 6977 नए मामले सामने आए हैं, जो लगातार चौथे दिन की सबसे ज्यादा बढोत्तरी है. वहीं पिछले 24 घंटों में 154 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अबतक 4021 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि राहत की बात है कि अब तक 57,721 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस महामारी का पहला मामला 30 जनवरी को सामने आया था. तब से अब तक करीब 138,845 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते भारत दुनिया में कोरोन संक्रमित देशों की सूची में टॉप-10 में शामिल हो गया है. इस सूची में अमेरिका टॉप पर है. इसके बाद ब्राजील, रूस, स्पेन, ब्रिटेन, इटली, फ्रांस, जर्मनी और तुर्की हैं.

वहीं कोरोना वायरस का संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लागू किये गये लॉकडाउन को आज दो महीने पूरे हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को पहले लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो कि 25 मार्च से लागू हुआ था. फिलहाल कुछ रियायतों के साथ लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई तक जारी रहेगा. 

Share this

Check Also

विस्फोटक होता जा रहा है कोरोना वायरस का संक्रमण, एक दिन में 500 की मौत

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस का संक्रमण विस्फोटक होता जा रहा है, प्रतिदिन रिकार्ड ...