Saturday , April 20 2024
Breaking News

आजम खान के जौहर ट्रस्ट को यतीम खाना के मुतवल्ली पद से हटाया

Share this

रामपुर. उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ  बोर्ड ने जौहर ट्रस्ट को वक्फ  संख्या 157 यतीम खाना के मुतवल्ली पद से हटा दिया है. ये रामपुर से सपा सांसद मोहम्मद आजम खान के लिए बड़ा झटका है. कारण ये है कि आजम खान ही जौहर ट्रस्ट के संस्थापक व अध्यक्ष हैं.

जानकारी के अनसुार वक्फ संख्या 157 पर रामपुर पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग बनी है. मामले में वक्फ बोर्ड की तरफ  से जुनैद खान को अब इस वक्फ का प्रशासक नियुक्त किया गया है. जुनैद खान वक्फ बोर्ड के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर हैं. आदेश के अनुसार अब इस वक्फ यानी यतीमखाने की जमीन पर करीब 26 परिवारों को जमीन दी जाएगी.

मामले में कई वर्षों से लड़ाई लड़ रहे फैसल लाला ने बताया कि 2016 में जब आजम खान वक्फ मंत्री थे तो उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए वक्फ संख्या 157 यतीमखाना रामपुर पर कब्जा किया.

रात के अधेरे में कई परिवारों को उनके घर से निकाल दिया गया. उस जगह पर एक अवैध इमारत खड़ी कर दी. मैं लगातार 2016 से उन लोगों की आवाज बुलंद कर रहा हूं. अब इस मामले में बड़ी जीत मिली है. जिस जगह पर आजम खान ने अवैध कब्जा कर इमारत खड़ी की है, वहां आजम खान ने जौहर ट्रस्ट को मुतवल्ली बना दिया था.

Share this
Translate »