Saturday , April 20 2024
Breaking News

काफिले के साथ विदाई समारोह पड़ा मंहगा, थानेदार को यूपी सरकार ने किया सस्पेंड

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में एक थानेदार को काफिले के साथ शाही विदाई समारोह मनाया जाना मंहगा पड़ गया. यूपी सरकार ने थानेदार को सस्पेंड कर दिया है.

जानकारी के अनुसार प्रदेश में जारी लॉकडाउन के बावजूद अंबेडकरनगर के बसखारी के थानाध्यक्ष रहे मनोज सिंह का शिकायत मिलने पर बैसखारी से जैतपुर में ट्रांसफर कर दिया गया. ट्रांसफर होने के बाद उनका विदाई समारोह शाही अंदाज में मनाया गया, जिसमें पुलिसकर्मियों ने एक बड़ा काफिला निकाला.

कोरोना संकट काल में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां पर अब जिले के एसपी ने संज्ञान लिया है. इसके बाद हाल ही में जैतपुर के थानाध्यक्ष बने मनोज सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है.

गौरतलब है कि अंबेडकरनगर के टांडा से भाजपा विधायक संजू देवी ने अवैध वसूली के आरोप में बसखारी के थानाध्यक्ष मनोज सिंह पर कार्रवाई की मांग की थी. इसी शिकायत के बाद मनोज सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया था. उन्हें बसखारी से जैतपुर भेजा गया था.

लेकिन जब बसखारी से मनोज सिंह की विदाई होने लगी तो सरकारी गाडिय़ों का बड़ा काफिला आया. कई पुलिसकर्मी बाइक पर बिना मास्क, हेल्मेट पहने काफिले में शामिल हुए. इस दौरान लॉकडाउन के नियमों, सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हुआ. जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और मामले ने तूल पकड़ लिया और सरकार ने सख्त कदम उठाते हुये थानेदार को सस्पेंड कर दिया.

Share this
Translate »