Wednesday , April 24 2024
Breaking News

UAE क्रिकेट बोर्ड ने BCCI को दिया IPL की मेजबानी का प्रस्ताव

Share this

नई दिल्ली. कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए गए इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं है. बीसीसीआई समेत फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों को अभी भी उम्मीद है कि इस साल आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन होगा. इस बीच आई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के क्रिकेट बोर्ड ने लीग की मेजबानी का प्रस्ताव रखा है और अब बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है.

गल्फ न्यूज अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक यूएई के बोर्ड ने बीसीसीआई के सामने आईपीएल-13 के आयोजन की पेशकश की है. अखबार ने बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मुबश्शिर उस्मानी के हवाले से बताया है कि यूएई बोर्ड ने न्यूट्रल वेन्यू के तौर पर अपने अनुभव को पेश किया है.

रिपोर्ट में उस्मानी के हवाले से कहा गया है, अतीत में भी अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने यूएई में सफलतापूर्वक आईपीएल मैचों की मेजबानी की है. न्यूट्रल वेन्यू के तौर पर कई द्विपक्षीय सीरीज और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी का हमारा रिकॉर्ड बेहतरीन है.

हालांकि यूएई से पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी दुनिया की सबसे अमीर स्पोर्ट्स लीग में से एक आईपीएल की मेजबानी की इच्छा जताई है. हाल ही में बीसीसीआई सूत्रों ने भी कहा था कि बोर्ड विदेश में भी लीग के आयोजन के लिए तैयार है.

वहीं यूएई बोर्ड ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को भी ऐसी ही पेशकश की है, ताकि वो अपना घरेलू सीजन यहां पूरा कर सकें. इंग्लैंड को जुलाई और अगस्त में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करनी है.

उस्मानी के मुताबिक बोर्ड ने भारत और इंग्लैंड के सामने अपनी ओर से प्रस्ताव रखा है. उनका मानना है कि यूएई ने कई ऐसे मैचों की भी मेजबानी की है जिसमें इंग्लैंड की टीम खेली है. ऐसे में उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के बोर्ड में जो भी इसके लिए तैयार होगा, वो मेजबानी के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे.

Share this
Translate »