Tuesday , April 23 2024
Breaking News

वेंटिलेटर पर एमपी के गवर्नर लालजी टंडन, ऑपरेशन के बाद हालत बिगड़ी

Share this

लखनऊ. मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक हो गई है. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. 85 साल के टंडन की लखनऊ में शुक्रवार देर रात तबियत खराब हो गई थी. मेदांता हॉस्पिटल में रात में ही डॉक्टरों को उनका ऑपरेशन करना पड़ा था. अभी वे आइसीयू में ही भर्ती हैं. अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया था कि, अब हालत पहले से बेहतर है. उनका गहन उपचार चल रहा है, लेकिन, अब उनकी दोबारा स्थिति नाजुक हो गई है. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. डॉक्टरों की टीम उनकी मॉनिटरिंग कर रही है.

चार दिन पहले हुई थी तकलीफ

गुरुवार को राज्यपाल को बुखार, पेशाब करने में तकलीफ और सांस लेने में भी दिक्कत महसूस हुई. उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. शनिवार को जांच में यूरेनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन पाया गया. ऐसे में एंटीबायोटिक की डोज दी गईं. संक्रमण कम होने पर बुखार कम हुआ. मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक डॉक्टरों ने रात में लिवर की जांच का फैसला किया. इसमें बारीकी से देखने के लिए सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया. इसके बाद पेट में रक्तस्राव होने लगा. यह रक्त पेट में इकट्ठा हो रहा था, जो कि घातक हो सकता था. लिहाजा, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर रक्त साफ कर ब्लीडिंग बंद की. इसके बाद उन्हें दोबारा आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया.

सीएम योगी ने मुलाकात कर जाना था हाल

इससे पहले रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेदांता अस्पताल पहुंचकर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर उनका हाल जाना था. सीएम योगी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रभु श्रीराम से प्रार्थना की है.

Share this
Translate »