Friday , November 10 2023
Breaking News

उप्र पुलिस ने की विकास दुबे की सूचना देने वाले को 1 लाख रुपये का ईनाम की घोषणा

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिस कर्मियों के हत्यारे गैंगस्टर विकास दुबे की सूचना देने वाले के लिये उत्तर प्रदेश पुलिस ने ईनामी राशि बढ़ा दी है. पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे की खबर देने वाले को 1 लाख रुपये के ईनाम देने की घोषणा की गई है. पहले 50 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की गई थी. वहीं 48 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं और उत्तर प्रदेश पुलिस विकास दुबे की तलाश में जुटी हुई है करीब 40 थानों की पुलिस उसके पीछे लगायी गई है.

विकास दुबे के अलावा 18 और नामजत अभियुक्तों श्यामी बाजपेयी, छोटू शुक्ला, मोनू, जहान यादव, दया शंकर, शशिकांत, शिव तिवारी, विष्णु पाल यादव, राम सिंह, रामू बाजपेयी, अमर दुबे, प्रभात मिश्रा, गोपाल सैनी, बीरु दुबे, बउन शुक्ला, शिवम दुबे, बाल गोविंद और बउआ दुबे आदि पर भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने 25-25 हजार रुपए के ईनाम की घोषणा की है.

कानपुर जिला मुख्यालय से लगभग 45 किलोमीटर दूर बिकरू गांव में शुक्रवार को एक मुठभेड़ में पुलिस उपाधीक्षक समेत आठ पुलिसकर्मियों के मारे जाने के बाद प्रशासन ने शनिवार को कुख्यात अपराधी विकास दुबे के किलेनुमा घर को ढहा दिया. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को विकास दुबे के बिकरू स्थित घर को जेसीबी की मदद से गिरा दिया गया. इस दौरान वहां खड़े वाहनों को भी नष्ट कर दिया गया. इस मौके पर वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे.

पुलिस द्वारा विकास दुबे का घर गिराये जाने की बाबत सवाल पूछे जाने पर कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि गांव के लोगों का कहना था कि दुबे ने दबंगई और गुंडागर्दी से लोगों की जमीन पर कब्जा किया था और लोगों से जबरन वसूली कर घर बनाया था. गांव में यह अपराध का गढ़ था, गांव वालो में उसके प्रति बहुत गुस्सा था. उन्होंने बताया कि दुबे के परिवार वालों पर गांव के नाराज लोगों ने हमला भी किया था, लेकिन पुलिस की मौजूदगी के कारण कोई हादसा नहीं हुआ.

Share this
Translate »