Wednesday , April 24 2024
Breaking News

हेमांग अमीन बने बीसीसीआई के नये अंतरिम सीईओ, राहुल जौहरी का इस्तीफा स्वीकार

Share this

नई दिल्ली. बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी का इस्तीफा स्वीकार होने के बाद अब हेमांग अमीन को बीसीसीआई का अंतरिम सीईओ बनाया गया है. एपेक्स काउंसिल 17 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंस में होने वाली बैठक में बीसीसीआई अपने नए सीईओ के लिए मापदंड का विस्तार करेगी.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि वे इस पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति हैं और जौहरी से कहीं ज्यादा उनका योगदान बीसीसीआई में है. जौहरी का इस्तीफा गुरुवार को मंजूर किया गया. इस मामले के जानकार एक अधिकारी ने कहा कि गोपनीय वित्तीय जानकारी लीक होने की वजह से जौहरी पर गाज गिरी है.

वहीं अमीन ने पिछले साल उद्घाटन समारोह के बदले पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए फंड दान करने में भूमिका निभाई थी. बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि लगभग दो महीने बाद एक नया सीईओ कार्यभार संभालेगा.

जानकारी के अनुसार सूत्र ने बताया कि नए सीईओ को जौहरी जितना मेहनताना नहीं दिया जाएगा. 2016 में बोर्ड ने अपने पहले सीईओ की नियुक्ति में मदद के लिए जानी मानी कंसल्टिंग एजेंसी कोर्न फेरी को हायर किया था. हालांकि सूत्र के अनुसार इस बार बोर्ड सीईओ की नियुक्ति के लिए किसी भी एजेंसी की मदद नहीं लेगा और अपने दम पर उपयुक्त उम्मीदवार की तलाश करेगा.

बताया जा रहा है कि मीटिंग में बीसीसीआई के नए सीईओ की योग्यता को विस्तार से बताया जाएगा. मीटिंग की कार्यसूची बोर्ड के सभी सदस्यों को भेज दी गई है और यह लिखा गया है कि बीसीसीआई में नए कर्मचारियों की नियुक्ति पर चर्चा आयोजित की जाएगी.

Share this
Translate »