Tuesday , April 23 2024
Breaking News

गाजियाबाद: बेटियों के सामने पत्रकार को बदमाशों ने मारी गोली, 5 आरोपी गिरफ्तार

Share this

गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में पत्रकार विक्रम जोशी पर गोली चलाने के मामले में यूपी पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं प्रशासन ने लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई करते हुए थानेदार को सस्पेंड कर दिया है. 

सोमवार शाम (20 जुलाई) को विक्रम जोशी अपनी दो बेटियों के साथ मोटरसाइकिल से कहीं जा रहे थे, तभी विजयनगर इलाके में कुछ अज्ञात बदमाशों ने उन पर गोली चला दी.

इस घटना का अब सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. पत्रकार जिंदगी और मौत से गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में लड़ रहा है. विक्रम जोशी ने कुछ दिनों पहले ही अपनी भांजी के साथ हो रहे छेडख़ानी की शिकायत दर्ज करवाई थी. परिवार वालों का कहना है कि उनकी भांजी के साथ लगातार कुछ दिनों से बदमाश छेडख़ानी कर रहे थे. सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि विक्रम जोशी अपनी दो बेटियों के साथ मोटरसाइकिल से जा रहे थे. उसी दौरान उन्हें बदमाशों ने घेर लिया और गोली मारी. इस घटना के दौरान विक्रम जोशी की बेटियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. 

पहले पत्रकार के साथ की मारपीट फिर मारी गोली 

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है. पहले पांच-से-छह बदमाशों ने पत्रकार विक्रम जोशी को घेरकर उनके साथ मारपीट की. फिर एक आरोपी पत्रकार के बिल्कुल करीब से सिर में गोली मार देता है और फरार हो जाता है. इन दौरान पत्रकार की दोनों बेटियां मदद के लिए चिल्ला रही थीं. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी की है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में भी है कि आखिर पत्रकार को बदमाशों ने क्यों गोली मारी. 

पत्रकार के परिवार वालों ने क्या कहा?

विक्रम जोशी के भाई अनिकेत जोशी ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पहले उनके भाई ने भांजी के साथ छेडख़ानी की शिकायत दर्ज करवाई थी. जिस पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. परिजनों का भी कहना है कि अगर विक्रम की तहरीर पर कार्रवाई होती तो आज यह घटना नहीं होती. विक्रम की भांजी को लगातार कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा छेड़ा जा रहा था और उसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. शिकायत कराने के कुछ दिनों बाद ही 20 जुलाई 2020 को पत्रकार विक्रम जोशी पर कुछ बदमाशों ने हमला किया. पत्रकार विक्रम जोशी फिलहाल गाजियाबाद के यशोदा हॉस्पिटल में भर्ती हैं.

Share this
Translate »