Tuesday , April 23 2024
Breaking News

सिर्फ अपनी इमेज बनाने में जुटे हैं प्रधानमंत्री मोदी: राहुल गांधी

Share this

नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार ट्वीट या वीडियो के माध्यम से हमला कर रहे हैं. राहुल गांधी ने ट्रुथ विद राहुल गांधी सीरीज के जरिए एक बार फिर मोदी सरकार की जमकर आलोचना की है. राहुल गांधी ने उस वीडियो के माध्यम से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ अपना इमेज बनाने में जुटे हैं.

उन्होंने कहा कि एक छवि को चमकाना राष्ट्रीय छवि का विकल्प नहीं हो सकता, उन्होंने भारत चीन के मामले पर भी बात करते हुए कहा कि अगर आप उनसे निपटने में मजबूत स्थिति में हैं तभी आप उनसे निपट सकते हैं उनसे वह सब हासिल कर पाएंगे जो आपको चाहिए. लेकिन अगर चीन ने आपकी कमजोरी पकड़ ली है तो ये बहुत ही गड़बड़ है.

उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रीय दृष्टिकोण की बात नहीं कर रहा हूँ, मेरा मतलब अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण से है. बेल्ट एंड रोड, यह धरती की प्रकृति को बदलने का प्रयास है. भारत को वैश्विक दृष्टिकोण अपनाना ही होगा. भारत को अब विचार बनाना होगा, जो वैश्विक विचार हो.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि एक बड़े स्तर पर काम करके ही हम चीन से निपट सकते हैं और भारत की रक्षा कर सकते हैं, चीन के सीमा विवाद को हमें ही सुलझाना होगा. आज हमें अपनी सोच बदलनी होगी, हमें तरीका भी बदलना होगा. हमारे पास दो रास्ते हैं, एक तरफ वो रास्ता है जो हमें कामयाबी के शिखर तक पहुंचा सकता है तो दूसरी तरफ अगर हम जाएं तो अप्रासंगिक हो जाएंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि मैं चिंतित हूँ क्योंकि हम एक बड़े अवसर को गंवा रहे हैं, क्योंकि हम दूर की नहीं सोच सकते. हम आपस में ही लड़ रहे हैं. पूरे दिन भारतीय आपस में लड़ रहे हैं. प्रधानमंत्री मेरे प्रतिद्वंदी हैं और मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उनसे सवाल पूछूं. मेरी जिम्मेदारी है कि मैं सरकार से सवाल करूं और उस पर दबाव डालूँ ताकि वो काम करें. मैं दावे के साथ कह सकता हूँ हमारा कोई दृष्टिकोण नहीं है और चीन हमारी जमीन पर घुसा हुआ है.

Share this
Translate »