Tuesday , April 23 2024
Breaking News

यूपी पुलिस ने 17 घंटें के अंदर बरामद किया अगवा बच्चा, सरकार ने की ईनाम की घोषणा

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के गोंडा में अपहरण किये गये एक व्यापारी के 8 वर्षीय पुत्र नमो गुप्ता को यूपी पुलिस ने 17 घंटे के अंदर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है. इस अपहरण और फिरौती मामले में एसटीएफ और क्राइम ब्रांच ने मुठभेड़ में 5 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एनकाउंटर में दो बदमाशों को गोली लगी, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बालक की सकुशल बरामदगी पर प्रदेश सरकार की तरफ से पुलिस टीम को 2 लाख का इनाम देने की घोषणा की गई है. बताया जा रहा है कि गोंडा के कर्नलगंज में ये मुठभेड़ हुई. एडीजी एलओ प्रशांत कुमार मौके पर पहुंच गए हैं. एसटीएफ ने अपहरण में प्रयोग की गई ऑल्टो कार, एक .32 बोर की पिस्टल और दो 315 बोर तमंचे बरामद किये हैं.

जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में गिरफ्तार आरोपी सूरज पांडेय, कर्नलगंज का ही निवासी है. उसके साथ पुलिस ने उसकी पत्नी छवि पांडेय को भी गिरफ्तार किया है. इनके अलावा राज पांडेय, उमेश यादव और दीपू कश्यप की गिरफ्तारी हुई है. ये सभी कर्नलगंज, गोंडा के रहने वाले हैं.

पुलिस ने अपहरणकर्ता सूरज पांडे पुत्र राजेंद्र पांडे निवासी शाहपुर थाना परसपुर जनपद गोंडा हाल मुकाम सकरोरा थाना करनैलगंज जनपद गोंडा, छवि पांडे पत्नी सूरज पांडे निवासी शाहपुर थाना परसपुर जनपद गोंडा हाल मुकाम सकरोरा थाना करनैलगंज जनपद गोंडा,  राज पांडेय पुत्र राजेन्द्र पांडेय निवासी शाहपुर थाना परसपुर जनपद गोंडा हाल मुकाम सकरोरा थाना करनैलगंज जनपद गोंडा, उमेश यादव पुत्र रमाशंकर यादव निवासी सकरोड़ा पूर्वी थाना करनैलगंज जनपद गोंडा तथा दीपू कश्यप पुत्र राम नरेश कश्यप निवासी सोनवारा थाना करनैलगंज जनपद गोंडा को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें इनमें दीपू और उमेश घायल हैं.

बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ता एक कार से स्वास्थ्य विभाग का परिचय पत्र गले में टांग कर कुछ लोग मोहल्ले में मास्क का वितरण करने के लिए आए और यहां लोगों का नाम एक कागज पर लिख रहे थे. मोहल्ले में सैनेटाइजेशन कराने व सैनेटाइजर, मास्क का वितरण करने का झांसा भी दिया.

इस दौरान अपहरणकर्ता जब राजेश गुप्ता के घर के सामने पहुंचे तो उन्होंने सैनेटाइजर देने की बात कही और 8 वर्षीय बच्चे को साथ में लेकर यह कहते हुए गए कि गाड़ी से सैनेटाइजर निकाल कर दे देते हैं. गाड़ी के पास पहुंचते ही बदमाश बच्चे को लेकर फरार हो गए. यह जानकारी तब परिवार वालों को तब हुई, जब बच्चे के पिता हरि गुप्ता के मोबाइल पर बदमाशों ने कॉल किया. अपहरणकर्तार्ओं ने कहा कि 4 करोड़ रुपए की व्यवस्था कर लो, इसके बाद परिवार में कोहराम मच गया.

Share this
Translate »