Wednesday , April 24 2024
Breaking News

अयोध्‍या में आतंकी हमले की साजिश रच रही है आईएसआई

Share this

नई दिल्‍ली. अयोध्‍या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारी चल रही है. भव्य राम मंदिर का पूरा प्लान तैयार है. भूमि पूजन के ठीक बाद राम मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा.

इस बीच खबर है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अयोध्या में आतंकी हमले की साजिश रच रही है. 15 अगस्त को इस हमले को अंजाम दिया जा सकता है. रॉ से मिले इस इनपुट के बाद खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर हैं.

रॉ के मुताबिक आईएसआई अफगानिस्तान में लश्कर और जैश के आतंकियों को ट्रेनिंग दे रही है.

खबर के मुताबिक आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए आईएसआई ने आतंकियों के 4-5 ग्रुप बनाए हैं.

जानकारी के मुताबिक आईएसआई ने बड़े स्तर पर आतंकी हमले को अंजाम देने की योजना बनाई है. अयोध्या के साथ ही वीआईपी हस्तियों को भी निशाना बनाया जाएगा. अयोध्या को चुना गया है क्योंकि पाकिस्तान यहां राम मंदिर बनाए जाने से खुश नहीं है.

दिल्ली, अयोध्या और कश्मीर में अलर्ट

यह इनपुट मिलने के बाद राजधानी दिल्ली के साथ ही अयोध्या और कश्मीर में सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया गाय है. वैसे भी हर साल 15 अगस्त पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त होते हैं. हालांकि इस बार कोरोना वायरस के कारण स्वतंत्रता दिवस का जश्न फीका रहेगा. अधिकांश राज्यों ने बिना भीड़ जुटाए जश्न मनाने का आदेश दिया है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में रहेंगे जहां राम मंदिर भूमि पूजन में हिस्सा लेंगे. इसे हाल के सालों का सबसे बड़ा आयोजन बताया जा रहा है. 5 अगस्त को ही सरकार जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने की पहली सालगिरह मनाने जा रही है.

Share this
Translate »