Wednesday , April 24 2024
Breaking News

अयोध्या में भूमि पूजन के बाद राममय हुआ न्यूयॉर्क का टाइम्स स्क्वॉयर

Share this

न्यूयार्क. राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भूमि पूजन किया. इसको लेकर देश के साथ-साथ विदेशों में भी लोग जश्न मना रहे हैं. अमेरिकी की राजधानी न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर को भी आज भगवा रंग में रंग दिया गया. यहां राम मंदिर की तस्वीर का डिजिटल बोर्ड के जरिए प्रदर्शन किया गया. साथ ही इस मौके पर लोगों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए.

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर पटाखे जलाकर जश्न मनाया. साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में सरयु तट पर आरती की.

भूमि पूजने से पहले अयोध्या को पूरी तरह से सजा दिया गया. जगमग रोशनी से शहर की तस्वीर देखते ही बन रही थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जब भूमि पूजन के लिए दिल्ली से अयोध्या के लिए निकले तो वह पारंपरिक धोती-कुर्ता धारण किए हुए थे. पूजा के दौरान उनके साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई धर्मगुरु भी मौजूद रहे.

टीवी पर भूमि पूजन देख रही थीं पीएम मोदी की मां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भूमि पूजन कर श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की आधारशिला रख रहे थे तो दूसरी तरफ उनकी मां हीराबेन अपने घर पर बैठ टीवी पर ऐतिहासिक पलों को देख रही थीं. पीएम मोदी की मां की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री अयोध्या में हनुमानगढ़ी में आरती कर रहे थे तो उनकी मां अपने घर बैठकर टीवी के सामने बैठकर पूरे कार्यक्रम को देख रही थीं.

Share this
Translate »