Saturday , September 26 2020
Breaking News

यूपी के सीएम योगी एक सर्वे में देश के सबसे लोकप्रिय सीएम माने गये

Share this

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक सर्वेक्षण में देश का सबसे लोकप्रिय सीएम चुना गया है. सर्वेक्षण एक मीडिया समूह द्वारा आयोजित किया गया था. योगी आदित्यनाथ इसमें शीर्ष सात मुख्यमंत्रियों में शीर्ष पर रहे.

सर्वेक्षण का दिलचस्प बिंदु यह है कि शीर्ष मुख्यमंत्रियों में योगी एकमात्र भाजपा सीएम हैं, शेष छह गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेस हैं. ममता बनर्जी, जो पिछली बार शीर्ष पर थीं, वापस चौथे नंबर पर आ गई हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सर्वे में योगी आदित्यनाथ को सबसे ज्यादा 24 फीसदी वोट मिले. जनता की नजऱों में अरविंद केजरीवाल लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं, जो योगी आदित्यनाथ के बाद दूसरे स्थान पर हैं. इसके बाद तीसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश के जगन रेड्डी, चौथे स्थान पर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, छठे स्थान पर बिहार के नीतीश कुमार और सातवें स्थान पर महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे हैं.

सर्वेक्षण 12,021 लोगों के बीच किया गया था. इनमें से 67 प्रतिशत आबादी ग्रामीण थी, जबकि 33 प्रतिशत शहरी थी. सर्वेक्षण में यूपी, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र्र मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, असम, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, केरल, गुजरात, हरियाणा, तेलंगाना, झारखंड, कर्नाटक और ओडिशा के लोग शामिल हैं.

Share this

Check Also

सुलतानपुर में पत्रकार की बेटी को जिंदा जलाने वाले दो जेल भेजे गये

सुलतानपुर. उत्तर-प्रदेश में सुलतानपुर के बल्दीराय इलाके में पत्रकार प्रदीप सिंह की बेटी को जिंदा जला ...