Wednesday , April 24 2024
Breaking News

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम का किया एलान

Share this

नई दिल्ली. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार 26 सितम्बर को अपनी नई टीम की घोषणा की. भाजपा की राष्ट्रीय टीम में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और पश्चिम बंगाल में भाजपा के चर्चित चेहरे मुकुल रॉय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के तौर पर बड़ी जिम्मेदारी मिली है. बिहार जहां आगामी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं वहां से सांसद राधा मोहन सिंह को भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जैसी बड़ी जिम्मेदारी मिली है.

मध्य प्रदेश के चर्चित चेहरा कैलाश विजयवर्गीय को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है. भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी के युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. भाजपा अध्यक्ष ने अपनी नई टीम का एलान ऐसे वक्त में किया है जब बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान किया जा चुका है. यही नहीं देश के कई राज्यों में लोकसभा और विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव भी होने वाले हैं. 

यही नहीं मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर भी उपचुनाव होने वाले हैं. मध्?य प्रदेश में पहले कांग्रेस की सरकार थी. लेकिन बाद में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक दिया था. ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कई समर्थक विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी. इसके बाद सरकार अल्पमत में आ गई थी. कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद भाजपा को मौका मिला और उसने शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में सरकार का गठन किया.

Share this
Translate »