Friday , October 23 2020
Breaking News

मालदीव ने निभाई भारत की दोस्ती, SAARC समिट पर पाक के मंसूबों पर फेरा पानी

Share this

नई दिल्ली. मालदीव ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह भारत का सबसे नजदीकी दोस्त है. इस साल की शुरुआत में मालदीव ने आईआईसी में भारत का साथ देने के बाद अब सार्क देशों की बैठक में पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. SAARC विदेश मंत्रियों की बैठक में पाकिस्तान ने एक बार फिर सार्क समिट शुरू करने की बात कही, जिस पर मालदीव के हस्तक्षेप के बाद इसे दोबारा रोक दिया गया. बता दें कि ये समिट साल 2016 में इस्लामाबाद में होनी थी, लेकिन तब सक अभी तक इस पर रोक जारी है.

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने कहा है कि ये समय पाकिस्तान के SAARC समिट की मेजबानी करने का नहीं है. शाहिद ने कहा कि अभी पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है, ऐसे समय में इस तरह की समिट पर चर्चा करना ठीक नहीं है. मालदीव के सार्क समिट पर सवाल उठाने के बाद पाकिस्तान की मेजबानी का प्रस्ताव सहमति नहीं बन पाने के कारण गिर गया.

बता दें कि पाकिस्तान साल 2016 से ही इस्लामाबाद में सार्क समिट कराने की कोशिश कर रहा है, लेकिन भारत के विरोध के चलते उसके मंसूबे कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. दरअसल साल 2016 के बाद भारत में उरी, पठानकोट और पुलवामा जैसे आतंकी हमले हुए थे, जिसे देखते हुए भारत ने पाकिस्तान के साथ सभी तरह के संबंध पूरी तरह से खत्म कर लिए हैं.

Share this

Check Also

जेपी नड्डा का पश्चिम बंगाल में ऐलान- जल्द लागू करेंगे सीएए, कोरोना से हुई देरी

सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल). भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को पश्चिम बंगाल  की सत्ताधारी तृणमूल ...