Monday , January 25 2021
Breaking News

आईसीसी ने एमएस धोनी को दशक की टी-20 टीम का कप्तान चुना, यह है बाकी टीम

Share this

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने एक बार फिर क्रिकेट की दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी ने इस दशक की अपनी टी-20 टीम का कप्तान चुना है.

इस टीम में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह भी हैं. दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स वेस्टइंडीज से केरन पोलार्ड के अलावा क्रिस गेल को इस टीम में जगह मिली है. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान टीम में इकलौते स्पिनर हैं.

आपको बता दें कि एमएस धोनी ने पिछले दो साल से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है. अपना आखिरी मैच खेलने के बाद इसी साल 15 अगस्त को उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया था. उसके बाद वे आईपीएल में तो खेले, लेकिन कहीं खेलते हुए नजर नहीं आए हैं.

आईसीसी की ओर से पिछले दिनों पोल किया गया था, जिसमें लोगों ने अपने वोट डाले हैं. इसके बाद ये फैसला निकलकर सामने आया है. हालांकि धोनी अभी अगले साल भी आईपीएल में खेलते हुए नजर आने वाले हैं. जो अगले साल अप्रेल में शुरू हो सकता है.

आईपीएल 2020 में उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन काफी निराशानजक था उनकी टीम प्लेआफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी.

Share this

Check Also

देश को जल्द मिलने वाली है कोरोना की 4 और वैक्सीन, कंपनी ने किया ये दावा

दिल्ली. दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माताओं में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ...