Wednesday , April 14 2021
Breaking News

फिर विवादों में कंगना रनौत, कॉपीराइट उल्लंघन मामले में बहन रंगोली समेत 4 लोगों पर केस

Share this

मुंबई. एक्ट्रेस कंगना रनोट एक बार फिर विवादों में घिरती नजर आ रही हैं. किताब दिद्दा- द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर के लेखक आशीष कौल की कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत पर एक कोर्ट के आदेश के बाद मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ कथित जालसाजी का मामला दर्ज किया. कंगला के अलावा रंगोली चंदेल, अक्षत रनोट और कमल कुमार जैन के खिलाफ खार थाने में मामला दर्ज किया गया है.

शिकायतकर्ता का यह है आरोप

आशीष ने मुंबई मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने अपनी शिकायत में कंगना पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया था. आशीष का कहना है कि उनके पास कश्मीर की रानी और लोहर (पुंछ) की रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट है. यह सोच से परे है कि एक नामी अदाकारा ने किताब और उसकी कहानी पर जबरन अपना अधिकार जमाया है.

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

पुलिस ने बताया कि मजिस्ट्रेट के आदेश पर भारतीय दंड संहिता की धारा 405 (आपराधिक विश्वासघात), 415 (जालसाजी), 120 बी (आपराधिक साजिश) और कॉपीराइट कानून के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

पहले से कई मुकदमे झेल रही हैं कंगना

कंगना अपने कथित भड़काऊ ट्वीट के लिए मुंबई में पहले से कुई मुकदमों का सामना कर रही हैं. गीतकार जावेद अख्तर के मानहानि मामले में भी मुंबई पुलिस लगातार एक्ट्रेस को समन कर रही है. इसी मामले में कोर्ट की ओर से कंगना के खिलाफ वारंट भी जारी हुआ है.

बापू को लेकर कंगना ने की विवादित टिप्पणी

इससे पहले कंगना ने शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि बापू के बच्चों ने उन पर बुरे अभिभावक होने का आरोप लगाया था. इस बात का जिक्र कई जगह मिलता है कि उन्होंने अपनी पत्नी को घर से इसलिए बाहर कर दिया था, क्योंकि उन्होंने शौचालय साफ करने से इंकार कर दिया था. वे एक महान लीडर थे, लेकिन शायद एक महान पति नहीं थे, मगर जब पुरुष की बात हो, तो दुनिया माफ कर देती है.

Share this

Check Also

PM मोदी के खिलाफ TMC ने चुनाव आयोग में दर्ज करवाई शिकायत, कहा- आचार संहिता तोड़ी

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे पर ओराकांडी में मतुआ समुदाय के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *