Tuesday , April 23 2024
Breaking News

यूपी में कई सालों तक सपा-बसपा का खेल चलता रहा, उसने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया था: अमित शाह

Share this

लखनऊ. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजधानी लखनऊ में आज मेरा परिवार-भाजपा परिवार सदस्यता अभियान को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि यूपी की जनता इस बार भी 300 से ज्यादा पार्टियों का संकल्प ले. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने यूपी को नई पहचान दी है.

अमित शाह ने कहा, बीजेपी ने उत्तर प्रदेश को अपनी पहचान वापस दिलाने का काम किया है. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश को देश का सबसे प्रमुख राज्य बनाने की दिशा में काम किया है. पार्टी ने सिद्ध किया है कि सरकारें परिवार के लिए नहीं, बल्कि सूबे के गरीब से गरीब व्यक्ति के लिए होती है. योगी सरकार गरीबों, पिछड़ों और कमजोरों के लिए समर्पित है.

अपने संबोधन में अमित शाह ने जमकर अखिलेश यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, अखिलेश जी ये हिसाब उत्तर प्रदेश की जनता को दीजिए कि पिछले 5 साल में आप विदेश कितने दिन रहे? बीते दिनों कोरोना आया, यूपी में बाढ़ आई, आप कहां थे? शाह ने कहा, अखिलेश ने शासन खुद के लिए, परिवार के लिए और अपनी जाति के लिए किया है. इसके अलावा किसी के लिए शासन नहीं किया.

अमित शाह ने कहा कि अखिलेश बाबू, आपको याद दिलाना चाहता हूं कि आपकी पार्टी की सरकार थी तब निर्दोष रामभक्तों को गोलियों से भूनने का काम किया था। आज वही राज्य है, भाजपा सरकार है और रामलला शान के साथ एक गगनचुंबी मंदिर में विराजमान होने वाले हैं. ये अखिलेश एंड कंपनी 2014, 2017, 2019 में हमें ताने देते थे। कहते थे- मंदिर वहीं बनाएंगे, तिथि कभी नहीं बताएंगे. अखिलेश बाबू, तिथि ही नहीं, अब तो मंदिर की नींव भी डाल दी है. आप तो 5 हजार रुपया देने से भी चूक गए.

उन्होंने कहा, बाकी सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए चुनाव सत्ता हथियाने का जरिया है, बीजेपी के कार्यकर्ता के लिए चुनाव पार्टी की विचारधारा को घर-घर पहुंचाने का चुनाव है. जनता की समस्या को जानने का चुनाव है. सरकार के किए हुए कार्यों को लोगों तक पहुंचाने का चुनाव है.

अमित शाह ने कहा, बाकी सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए चुनाव सत्ता हथियाने का जरिया है. बीजेपी के कार्यकर्ता के लिए चुनाव पार्टी की विचारधारा को घर-घर पहुंचाने का चुनाव है. जनता की समस्या को जानने का चुनाव है. सरकार के किए हुए कार्यों को लोगों तक पहुंचाने का चुनाव है. उन्होंने कहा, यूपी में कई सालों तक सपा-बसपा का खेल चलता रहा, उसने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया था. उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति देखकर खून खौलता था. आज उत्तर प्रदेश में कोई पलायन नहीं होता, पलायन कराने वालों का खुद पलायन हो गया है.

अमित शाह ने कहा, एक बहुत बड़ा परिवर्तन उत्तर प्रदेश में और देश में मोदी जी और योगी सरकार ने करने का कार्य किया है. आपने दोबारा दो तिहाई बहुमत दिया, मोदी जी ने राम जन्मभूमि का शिलान्यास कर दिया और देखते-देखते आज आसमान को छूने वाला भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है. उन्होंने कहा, अखिलेश जी को मैं याद दिलाता हूं कि आपकी पार्टी की सरकार में निर्दोष रामभक्तों को गोलियों से भून दिया गया था. आज उसी जगह पर रामलला शान के साथ गगनचुंभी मंदिर में विराजमान होने वाले हैं.

अमित शाह के सामने एक बार फिर यूपी में बीजेपी की जीत का रोडमैप बनाने की बहुत बड़ी चुनौती है. ये काम उन्होंने शुरू कर दिया है. अपने पिछले दौरे में शाह ने मिर्ज़ापुर में विंध्याचल कॉरिडोर का शिलान्यास किया था. इस बार के दौरे में उन्हें यूपी विजय की नींव रखनी है. पांच सालों में यूपी में हालत बहुत बदल चुके हैं. चुनावी राजनीति के खेल और उसके नियम भी बदले है. पिछली बार अखिलेश सरकार के खिलाफ लोगों ने बीजेपी को झोली भर कर वोट दिए थे. इस बार बीजेपी को अपने काम के नाम पर वोट मांगना है. हिंदुत्व का एजेंडा अलग है और जातियों का सामाजिक समीकरण भी. ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी की साथ छोड़ दिया है तो संजय निषाद की पार्टी की एन्ट्री अब एनडीए में हो चुकी है.

Share this
Translate »