Sunday , April 21 2024
Breaking News

बाढ़ प्रभावित किसानों को मुआवजा देगी योगी सरकार, 160 करोड़ की सहायता राशि जारी

Share this

लखनऊ.  भारी बरसात और बाढ़ से परेशान किसानों को राज्‍य सरकार ने बड़ी राहत दी है. योगी सरकार ने फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए किसानों को बड़ी सहायता राशि जारी कर दी है. बाढ़ प्रभावित 44 जिलों के करीब 5 लाख किसानों को 160 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी की गई है.

बाढ़ और भारी बरसात के कारण फसलों का नुकसान झेल रहे किसानों के साथ योगी सरकार एक बार फिर पूरी मजबूती के साथ खड़ी हुई है. सहायता राशि के जरिये सीएम योगी ने किसानों के नुकसान की भारपाई का बड़ा प्रयास किया है.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को हर हाल में किसानों को हुए नुकसान की भरपाई करने के निर्देश भी दिए हैं. इस बीच बाढ़ प्रभावित जिलों में नुकसान के आकलन की प्रक्रिया और तेज कर दी गई है. विभागीय अधिकारियों के मुताबिक अब तक 180 करोड़ रुपये के नुकसान का आंकलन किया जा चुका है. जिसमें से 160 करोड़ रुपये की सहायता राशि किसानों को जारी कर दी गई है. चार लाख से अधिक किसानों को राज्‍य आपदा मोचक निधि के जरिये सहायता राशि जारी की गई है.

गौरतलब है कि भारी बरसात और नदियों में उफान के कारण प्रदेश के कई जिलों में फसलों को नुकसान हुआ है.  पूर्वांचल के जिले सबसे ज्‍यादा बाढ़ से प्रभावित रहे.  किसानों की परेशानी को देखते हुए सीएम योगी ने खुद बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हालात का जायजा लिया था. सीएम ने मंत्रियों और विधायकों को भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर किसानों की मदद के निर्देश दिए थे.

Share this
Translate »