Thursday , April 25 2024
Breaking News

राजधानी के हाई सिक्योरिटी जोन में बेखौफ लुटेरों ने लूट और हत्या कर दी कानून-व्यवस्था को चुनौती

Share this

लखनऊ। प्रदेश सरकार के कानून-व्यवस्था में सुधार का दावा उस वक्त महज छलावा साबित हो कर रह गया जब प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हाई सिक्योरिटी जोन राजभवन के पास ही बेखौफ लुटेरों ने एक बैंक की कैश वैन से बीस लाख लूट लिये और वैन चालक समेत सुरक्षाकर्मी को गोली मार दी। जिससे चालक की तो मौके पर ही मौत हो गई जबकि सुरक्षाकर्मी की हालत गंभीर बनी हुई है।

गौरतलब है कि राजधानी के हाई सिक्योरिटी जोन राजभवन के पास दिनदहाड़े बदमाशों ने बैंक की कैश वैन से 20 लाख रुपये लूटने के बाद चालक और सुरक्षाकर्मी को गोली मार दी। चालक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सुरक्षाकर्मी की हालात गम्भीर बनी है। हालांकि वारदात की सूचना मिलते ही एडीजी मौके पर पहुंच गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक राजभवन के सामने महात्मा गांधी मार्ग पर स्थित एक्सिस बैंक के सामने आज शाम  करीब चार बजे कैश वैन खड़ी थी। इसी बीच बाइक सवार बदमाशों ने कैश वैन चालक धर्मेंद्र और सुरक्षाकर्मी को गोली मारकर 20 लाख रुपये लूट लिये। गोली लगने से कैश वैन चालक धर्मेंद्र की मौत हो गई जबकि सुरक्षाकर्मी घायल है। यह लोग दो बैग में रुपया लेकर वैन में रख रहे थे।

इतने व्यस्ततम और हाई सिक्योरिटी जोन में हुई इस घटना से समूचे शासन प्रशासन में हड़कम्प मच गया और आनन फानन में तमाम आला अफसरों ने मौके पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू करते हुए लुटेरों को पकड़ने कें लिए हर संभव कोशिशें शुरू कर दी हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

वहीं इतने हाई सिक्योरिटी जोन में इतने दुस्साहसिक तरीके से लूट को अंजामू दिया जाना कहीं न कहीं कानून व्यवस्था की हालत पर तो सवाल उठाता ही है साथ ही ये भी दर्शाता है कि कहीं न कहीं राजधानी में पुलिस की सक्रियता में कमी है। क्योंकि जब ऐसे व्यस्ततम और वीआईपी ऐरिये का ये हाल है तो बाकी के बारे में कुछ कहने की जरूरत ही नही है।

Share this
Translate »