Thursday , April 25 2024
Breaking News

जम्मू से दिल्ली जा रहा एक आतंकी 8 हैंड ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार

Share this

जम्मू! स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बार फिर पुलिस ने दिल्ली को दहलाने की आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम कर दी गयी है. रविवार की देर रात जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू से नई दिल्ली जा रही बस छापा मारा. खुफिया इनपुट के आधार पर तालाशी ली गयी इसके बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने संदिग्ध के पास से 8 हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं. इससे जम्मू और दिल्ली में ब्लास्ट करने की साजिश थी. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गए आतंकी से उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने कल देर रात यहां गांधी नगर इलाके में एक बस को रोका और कश्मीर के एक युवक को गिरफ्तार किया, जिसके पास आठ हथगोले थे. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपुरा निवासी अरफान वानी के रूप में हुई है. उसके पास से आठ हथगोले और 60 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं.

ऐसी खुफिया सूचना है कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के कश्मीरी आतंकवादियों की 15 अगस्त को जम्मू तथा नई दिल्ली में आतंकवादी हमले करने की योजना है. इस सूचना के बाद पुलिस तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद जम्मू में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. आतंकवादी से उसकी योजना और शहर में तथा शहर से बाहर उसके संपकोज़्ं के बारे में पूछताछ की जा रही है.

Share this
Translate »