Tuesday , April 23 2024
Breaking News

अखिलेश बोले- योगी सरकार में एनकाउन्टर के नाम पर हो रही ऐसी घटनाओं से जनता में भय

Share this

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज विवेक हत्याकाण्ड का हवाला देते हुए योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला और कहा कि इस सरकार में ये कोई पहली घटना नही है। इससे पूर्व जहां नोएडा में एक कार्यक्रम से आते समय इसी तरह से जितेंद्र यादव को पुलिस ने गोली मार दी और उसका जीवन बर्बाद कर दिया, आज वह कुछ कर नहीं सकता, केवल बिस्तर से पड़ा रहता है इसी तरह से सचिन गुर्जर का एनकाउंटर कर दिया। पुलिस ने राजभर समाज के एक युवक का एनकाउंटर कर दिया, जिस पर खुद प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने सवाल उठाया है।

इतना ही नही बल्कि उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में पुलिस ने निर्देषों का एनकाउंटर किया। उन्होंने विवेक तिवारी के परिजनों को मदद देने की मांग करते हुए कहा कि जितने भी फर्जी एनकाउंटर हुए हैं, सबके परिवार वालों को मदद दी जाए। अखिलेश यादव ने कहा कि एनकाउंटर को लेकर मानवाधिकार आयोग से जितनी नोटिस भाजपा सरकार को मिली है, उतनी नोटिस आज तक किसी सरकार को नहीं मिली है।

अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में राठौर सम्मेलन में कहा कि प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर कि जिस तरह की घटनाएं हो रही है उसे लोग डरे हुए हैं। श्री यादव ने कहा कि इन घटनाओं के लिए सरकार ही जिम्मेदार है। जनता इंतजार कर रही है। समय आने पर इनका जवाब देगी।  सड़क से लेकर जेल तक लोगों की हत्या हो रही है। बीजेपी की सरकार में कब किसकी कहां हत्या हो जाए कोई भरोसा नहीं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मीडिया का धन्यवाद मीडिया में खबर आने के बाद सरकार को मजबूरी में कार्रवाई करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि जिस पुलिस पर सुरक्षा का दायित्व है अगर वही गोली मारने लगे तो जनता कैसे सुरक्षित रहेगी, उन्होंने विवेक तिवारी के साथ हुई घटना के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री विधानसभा में डरावनी भाषा प्रयोग करते हैं, तो पुलिस खुले आम लोगों को मारेगी ही।

Share this
Translate »