Saturday , September 26 2020
Breaking News

करवा चौथ स्पेशल ब्यूटी टिप्स

Share this
 करवा चौथ  के खास दि‍न अगर आप अपने व्यक्तित्व में खास निखार लाना चाहती हैं तो खूबसूरत और स्मार्ट दिखने के टिप्स तो आजमाने ही पड़ेंगे। चाहे मौसम कैसा भी हो, अगर आप चाहती हैं कि करवा चौथ के दि‍न आप हुस्‍न की मलि‍का दिखें तो अपनी त्वचा का ध्यान रखें। अगर आप ये ब्यूटी टि‍प्‍स आजमाएंगी तो करवा चौथ के दि‍न चाहे मौसम कैसा भी रहे आप दमकी-दमकी नजर आएंगी।
2. गाढ़ा और हैवी फाउंडेशन न लगाएं। ऊपर से पाउडर भी हल्का ही थपथपाएं। पाउडर नाक के आसपास चमकते हिस्से पर ही लगाएं तब भी ठीक रहेगा।
3. अगर आप 40 पार हो चुकी हैं। उम्र के साथ चेहरा लंबा और पिचका होने लगता है अतः ब्लश का इस्तेमाल न करें। लगाना ही है तो गालों के उभरे हुए हिस्से पर इसे लगाएं, बाजू में कानों की तरफ नहीं। इससे चेहरा लटका हुआ नहीं लगेगा।
4. गालों पर शिमर न लगाएं। यह चेहरे पर आने लगी महीन रेखाओं को लाइट के साथ परिवर्तित करेगा, जिससे वे उभरकर दिखेंगी।
5. लिप लाइनर नेचुरल कलर का लगाएं। मेट लिपस्टिक की जगह मॉइश्चराइजिंग लिपस्टिक या लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें। हो सके तो लिप प्लम्पिंग ग्लॉस इस्तेमाल करें, लेकिन शाइनी लिपस्टिक न लगाएं।
6. आंखों के नीचे गहरा मेकअप न करें। पलकों के ऊपर आईलाइनर लगाएं। मस्कारा अवश्य इस्तेमाल करें। आई लैशेस को कर्लर से घुमाएं। गहरे आईशैडो न लगाएं।
7. आई ब्रो अवश्य बनवाएं, उससे नैन-नक्श व्यवस्थित लगेंगे। परंतु आई ब्रो बहुत पतली न बनवाएं। इससे चेहरे की बची-खुची कोमलता भी छिन जाएगी।
बात का सार तो यह है कि ज्‍यादा उम्र में मेकअप फीचर्स को उभारने के लिए नहीं, बल्कि चेहरा दमकाने के लिए किया जाता है यह ध्यान रखें।

 

 

Share this

Check Also

तवे पर बनाएं ब्रेड पिज्जा

बाहर से पिज्जा मंगवाने की जगह आप इसे घर पर ही ब्रेड के साथ तैयार ...