Friday , November 10 2023
Breaking News

मेक्सिको की वनेसा पॉन्स ने मिस वर्ल्ड 2018 का ताज अपने नाम

Share this

बीजिंग!  मेक्सिको की वनेसा पॉन्स डि लियोन ने मिस वर्ल्ड 2018 का ताज अपने नाम कर लिया है. चीन के सान्या शहर में शनिवार को हुए भव्य कार्यक्रम में में फर्स्ट रनर अप रहीं मिस थाईलैंड निकोलीन लिम्सनुकान. टॉप 30 तक पहुंचने वाली भारत की अनुकृति वास टॉप 12 में जगह नहीं बना सकीं. मिस वर्ल्ड 2018 को पिछले साल की मिस वर्ल्ड मानुषी छ‍िल्लर ने ताज पहनाया.

इससे पहले चुनी गई टॉप 12 ब्यूटी क्वीन में मिस नेपाल श्रृंखला खतिवदा का पहुंचना बड़ी बात रहा है. इससे पहले भारत के इस पड़ोसी देश की कोई ब्यूटी क्वीन यहां तक नहीं पहुंची थी. मिस वर्ल्ड 2018 की टॉप 30 में जिन देशों की ब्यूटी क्वीन्स ने जगह बनाई, वह हैं, भारत चिली, फ्रांस, बांग्लादेश, जापान, मलेशिया, मॉरिशस, मेक्सिको, नेपाल, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, थाइलैंड, युगांडा, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम शामिल हैं.

मिस वर्ल्ड 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व करने पहुंचीं अनुकृति वास तमिलनाडु की रहने वाली हैं. अनुकृति की पढ़ाई के बारे में बात करें तो फ्रेंच में बीए की है. अनुकृति एक अच्छी नृत्य़ांगना तो हैं ही साथी ही वो राज्य स्तर की एथलीट भी हैं. यही नहीं उन्हें बाइक चलाना भी बेहद पसंद है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अनुकृति की मां का सपना अनुकृति को फ्रेंच कोर्स कराके एक ट्रांसलेटर बनाने का था.

आपको बता दें कि साल 2017 में मानुषी ने मिस वर्ल्ड का ताज जीतकर 17 साल का सूखा खत्म किया था. उनसे पहले भारत की प्रियंका चोपड़ा ने 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. भारत में इस कार्यक्रम को आज शाम 4.30 बजे से रोमेडी नाउ चैनल पर देखा गया. इसके अलावा इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी मिस वर्ल्ड 2018 के यूट्यूब चैनल पर भी देखी गई.

Share this
Translate »