Saturday , April 20 2024
Breaking News

अगवा दो बच्चों में एक की हुई हत्या दूसरा गंभीर हालत में हुआ बरामद, CM योगी ने KGMU पहुंच जाना हाल

Share this

लखनऊ। प्रदेश में बेखौफ और बेलगाम अपराधी पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद भी फिलहाल अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे हैं हाल ही में जहां ताजनगरी आगरा में दो बेटियों के साथ खौफनाक और शर्मनाक घटना के बाद अब जनपद सुल्तानपुर में दुस्साहसिक अपराधियों ने एक व्यापारी के दो बच्चों को अगवा कर उनमें से एक की हत्या कर दी जबकि दूसरे बच्चे को पुलिस गंभीर हालत में बरामद करने में कामयाब रही। साथ ही पुलिस ने चार अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। वहीं घटना की जानकारी पाकर मुख्यमंत्री योगी आत्यिनाथ खुद बरामद किये गए घायल बच्चे को देखने केजीएमयू पहुंचे।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस की तमाम विशेषज्ञ टीमों ने सुल्तानपुर में द्वारिकागंज पुलिस चौकी के पास स्थित स्कूल से अगवा किए गए व्यवसायी के दो बच्चें को पुलिस ने देर रात ढूंढ निकाला। हालांकि इस दौरान अपहरणकर्ताओं के साथ हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक बच्चे को तो जिंदा बरामद कर लिया लेकिन दूसरे को अपहरणकर्ताओं ने मौत के घाट उतार दिया। दूसरा बच्चा भी गंभीर रूप से घायल है उसका इलाज केजीएमयू में चल रहा है।  ज्ञात हो कि गुरुवार को सुल्तानपुर के टेंट व्यवसायी के दो बेटों का स्कूल से छुट्टी के बाद अपहरण कर लिया गया था। अपहरणकर्ताओं ने व्यवसायी से 50 लाख की फिरौती मांगी थी। व्यवसायी के पुत्रों के अपहरण की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया।

बताया जाता है कि घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ एसपी ने छानबीन में स्वॉट व क्राइम ब्रांच को लगाया था। जिसके जोरदार प्रयासों के चलते ही देर रात नगर कोतवाली क्षेत्र के करौदिया मुहल्ले में स्थित बंद पड़े एक मकान में दोनों बच्चे मिले। अपहरणकर्ताओं ने पुलिस के आने की भनक पाते ही छोटे बेटे प्रियांस (6) की हत्या कर दी, जबकि बड़े बेटे दिव्यांस की हालत गंभीर है। वहीं इस दौरान पुलिस ने मुठभेड़ में चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गोली लगने से एक अपहरणकर्ता घायल हो गया उसे भी राजधानी के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

इस सनसनीखेज घटना में एक बच्चे की मौत होने के साथ ही दूसरे के गंभीर हालत में राजधानी के केजीएमयू लाये जाने की जानकारी मिलते ही सीएम योगी खुद केजीएमयू पहुंचे और उन्होंने कहा कि सभी अपहरणकर्ता गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नौकर ने ही भरोसे का खून कर दोनों बच्चों को अगवा करने की साजिश रची थी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि घायल बच्चे के इलाज में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सभी जरूरी निर्देश दिए गए हैं। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

Share this
Translate »