Wednesday , March 27 2019
Breaking News

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए दोनों के अहम नेता

Share this

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावा के जोर पकड़ने के साथ ही पार्टियों के नेताओं का दूसरी पार्टियों में जाने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में आज जहां देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस को केरल में तगड़ा झटका लगा वहीं तृणमूल कांग्रेस को भी बंगाल में दूसरा बड़ा झटका लगा है।

गौरतलब है कि ऐन लोकसभा चुनाव के दौरान ही कांग्रेस को गुरुवार को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन (Tom Vadakkan) कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। टॉम दिल्ली में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए।

बीजेपी में शामिल होने के बाद टॉम वडक्कन ने कहा कि मैंने कांग्रेस पार्टी इसलिए छोड़ी क्योंकि जब पाकिस्तानी आतंकियों ने हमारी जमीन पर हमला किया तब हमारी पार्टी का रिएक्शन अच्छा नहीं था। इससे मुझे गहरा दुख पहुंचा है। उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई राजनीतिक पार्टी देश के खिलाफ ऐसा रवैया अपनाती है तो फिर मेरे पास पार्टी को छोड़ने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा था।

वहीं इसी प्रकार से बता दें कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। सांसद अनुपम हाजरा के बाद तृणमूल कांग्रेस के विधायक अर्जुन सिंह भी आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। पार्टी से निकाले गए टीएमसी के सांसद अनुपम हाजरा ने 12 मार्च को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था। सांसद अनुपम हाजरा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निकाल दिया गया था।

Share this

Check Also

शारदा चिटफंड घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने माना सीबीआई की रिपोर्ट बेहद गंभीर

नई दिल्ली। देश की सर्वोच्च अदालत ने शारदा चिटफंड घोटाला मामले में आज बेहद ही अहम ...