Tuesday , April 23 2024
Breaking News

एक कनेक्शन पर चलेंगे दो टीवी, डी2एच ने घटाई कीमत

Share this

नई दिल्ली! डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर कंपनी डी2एच अपने ग्राहकों को लिए मल्टी टीवी स्कीम लेकर आया है जिसके तहत ग्राहक घर में एक कनेक्शन पर दो टीवी चला सकेंगे. इस नई पॉलिसी के तहत ग्राहकोंं को अपने घर में प्रत्येक कनेक्शन के हिसाब से 50 रुपए एनसीएफ चार्ज का भुगतान करना होगा. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें डी2एच की ये सेवा अन्य डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर्स से सस्ती है. अगर बात करें एयरटेल डिजिटल टीवी की तो वह हर दूसरे कनेक्शन के लिए 80 रुपए एनसीएफ चार्ज लेता है. जबकि टाटा स्काई के लिए एक अलग ही पॉलिसी है. वहीं सन डायरेक्ट ने अभी तक मल्टी टीवी चार्ज का ऐलान नहीं किया है.

एनसीएफ सेवा के तहत यूजर्स को दोनों टीवी कनेक्शन पर मिरर चैनल की सुविधा मिलेगी. हालांकि उपभोक्ताओं को दोनों टीवी पर अगल-अगल चैनल देखने का विकल्प भी मिलता है. जिसके बाद दोनों टीवी पर उपभोक्ता अपनी पसंद के चैनल देख पाएंगे. इसके लिए उपभोक्ताओं को एनसीएफ चार्ज के अतिरिक्त यूजर्स को चैनल का चार्ज अलग से देना होगा. 

बता दें रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने इस बात फैसला डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर्स पर छोड़ा था कि वे मल्टीपल कनेक्शन पर एनसीएफ चार्ज लगाना चाहते हैं या नहीं. इस संबंध में डी2एच ये नई पॉलिसी लेकर आया है. 

Share this
Translate »