Saturday , April 20 2024
Breaking News

गठबंधन के सिपहसालारों का BJP के प्रति लगाव, फिर चुनाव में देगा सपा-बसपा को दांव

Share this

लखनऊ। देश के अहम सूबे उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 के महासंग्राम के पहले अभी से सपा-बसपा गठबंधन को झटके लगने की शुरूआत हो गई है। आज लगे झटकों के तहत जहां प्रदेश की समाजवादी पार्टी को उस वक्त जोर का झटका लगा जब समाजवादी पार्टी से सांसद प्रवीण निषाद ने भाजपा का दामन थाम लिया है। वहीं बहुजन समाज पार्टी को भी तगड़ा झटका तब लगा जब सात साल बसपा के नीले झंडे के साथ चलने वाले चित्रकूट के ठेकेदार जगदीश गौतम ने भी अब भाजपा का दामन थाम लिया।

गौरतलब है कि प्रवीण निषाद के साथ निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा नेता जेपी नड्डा ने गुरूवार को दिल्ली में प्रवीण निषाद को भाजपा ज्वाइन कराया। जेपी नड्डा ने बताया कि प्रवीण निषाद राजनीति में हैं और वो चुनाव लड़ेंगे, हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया है कि वह किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ेंगे या गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

ज्ञात हो कि पिछले साल हुए गोरखपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने निषाद पार्टी से गठबंधन कर अपना संयुक्त उम्मीदवार उतारा था, तब प्रवीण निषाद ने भाजपा उम्मीदवार को करारी मात दी थी। उस समय प्रवीण निषाद को सपा, बसपा सहित अन्य सभी विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त था। यही वो सीट है, जहां से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सांसद थे। गोरखपुर सीट पर 1991 से लेकर 2014 तक के सभी लोकसभा चुनावों में भाजपा के उम्मीदवार की जीत हुई।

इसके साथ आज ही सात साल बसपा के नीले झंडे के साथ चलने वाले चित्रकूट के ठेकेदार जगदीश गौतम ने अब भाजपा का दामन थाम लिया है। इस विधानसभा का चुनाव में सदर विधानसभा से लडे बसपा प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहे थे। बुधवार को लखनऊ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय की मौजूदगी में उन्होंने बसपा छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

Share this
Translate »