Tuesday , January 28 2020
Breaking News

ब्रिटिश पीएम बोले- हिन्दू या भारत विरोधी भावनाएं पनपने नहीं देंगे

Share this

लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत और हिन्दू विरोधी भावनाओं को लेकर चिंता जाहिर की है. न्यूज़ 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में जॉनसन ने साफ तौर पर कहा कि वह किसी भी तरह की भारत विरोधी भावना को स्वीकार नहीं करेंगे.

वहीं सीमा पार से जारी आतंकवाद के मुद्दे पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने भारत का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह से भारत के साथ खड़े हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ब्रिटेन की सरकार नया भारत बनाने के लिए पीएम मोदी के कदमों का समर्थन करती है. भारत दौरे को लेकर पूछे गए सवाल पर जॉनसन ने कहा कि सरकार बनने के बाद पर यथासंभव जल्द ही भारत का दौरा करेंगे.

बता दें कि बोरिस जॉनसन का भारत से गहरा नाता है और वह इससे पहले भी कई बार भारत की यात्रा भी कर चुके हैं. जॉनसन दिवंगत संपादक और लेखक खुशवंत सिंह, सैफ अली खान, सारा अली खान के रिश्तेदार भी हैं. उनकी पूर्व पत्नी मरीना व्हीलर की मां दीपा सिंह की शादी खुशवंत सिंह के सबसे छोटे भाई दलजीत सिंह से हुई थी. दीपा ने प्रतिष्ठित पत्रकार सर चार्ल्स व्हीलर से शादी की थी. मरीना व्हीलर इन दोनों की संतान हैं. इस तरह से मरीना आधी भारतीय हैं. वहीं, दीपा की बड़ी बहन अमरजीत की शादी खुशवंत सिंह के बड़े भाई भगवंत सिंह से हुई थी. भगवंत सिंह की भतीजी अमृता सिंह ने सैफ अली से शादी की थी और उनकी संतान सारा अली खान हैं.

Share this

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रद्द किया अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन, चुनाव लडऩे के समय 25 साल के नहीं थे

प्रयागराज (इलाहाबाद). उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के नेता आजम ...