Thursday , May 28 2020
Breaking News

एक और सीरीज पर कोरोना की मार, जुलाई में होने वाले वनडे-टी20 मुकाबले स्थगित

Share this

लंदन. कोरोना वायरस के कहर ने लाखों लोगों की तो जान तो ली है लेकिन इसके साथ-साथ उसने दुनियाभर के खेलों को भी गंभीर चोट पहुंचाई है. इस महामारी के कारण ओलिंपिक जैसा टूर्नामेंट भी अगले साल तक स्थगित हो गया वहीं कई बड़ी फुटबॉल लीग, विंबलडन जैसे टूर्नामेंट भी सस्पेंड करने पड़े.

क्रिकेट को भी कोरोना ने गहरा आघात पहुंचाया है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल अनिश्तिकाल के लिए टाली जा चुकी है. अब खबर ये है कि जुलाई में होने वाली इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज को भी स्थगित कर दिया गया है.

इंग्लैंड के अखबार डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे और टी20 सीरीज को टाल दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने पाया है कि जिस तरह के हालात इंग्लैंड में हैं, उनमें किसी सीरीज का होना संभव नहीं है. यही वजह है कि ईसीबी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ये सीरीज दो महीने आगे तक टालने के लिए कहा है.

बता दें इंग्लैंड को 3 से 16 जुलाई तक ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज  खेलनी थी. सीरीज का आगाज टी20 मैचों से होना था. पहला मैच 3 जुलाई को, दूसरा टी20 5 जुलाई और आखिरी टी20 मैच 7 जुलाई को खेला जाना था. इसके बाद 11 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज होना था. वनडे सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच 14 और 16 जुलाई को खेला जाना था. हालांकि कोरोना वायरस ने इस सीरीज को टालने के लिए मजबूर कर दिया.

बता दें अगर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज सितंबर में खेली जाती है तो इंग्लिश खिलाड़ियों को दो सीरीज बेहद कम समय में खेलनी पड़ेगीं. दरअसल इंग्लैंड को अगस्त में पाकिस्तान से भिड़ना है और ये सीरीज 2 सितंबर को खत्म होनी है.

Share this

Check Also

यूपी: योगी सरकार का बड़ा आदेश- 26 मई से खोले जाएंगे सभी सरकारी ऑफिस

लखनऊ. कोरोना संकट के कारण देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन की स्थिति है. इस ...