Monday , April 22 2024
Breaking News

कोरोना के संकट से निपटने में पीएम मोदी नंबर वन, सर्वे एजेंसी गैलप की रिपोर्ट

Share this

नई दिल्ली- पूरी दुनिया में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर देश की सरकार अपने स्तर पर हरसंभव प्रयास कर रही है. भारत में कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन सहित अन्य उपाय किये जा रहे हैं. जिसकी हर ओर तारीफ हो रही है. अब दुनिया की जानी-मानी सर्वे एजेंसी गैलप ने कोरोना के संकट काल में 28 देशों की सरकारों के कामकाज पर सर्वे किया है और इस सर्वे में ये बात निकलकर सामने आई कि कोरोना संक्रमण से निपटने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के ्रनंबर वन नेता हैं.

गैलप के अनुसार सर्वे में शामिल 91 प्रतिशत लोगों की राय है कि भारत सरकार कोरोना से निपटने में अच्छा काम कर रही है. गैलप के सर्वे में भारत सरकार की रेटिंग दुनिया भर की सरकारों में नंबर एक है. गैलप ने भी पीएम मोदी के काम की तारीफ  की है. गैलप के सर्वे में जहां भारत की सरकार पर सर्वे में शामिल 91 प्रतिशत जनता का भरोसा है, तो ऑस्ट्रिया की सरकार पर वहां की 86 प्रतिशत जनता को भरोसा है. पाकिस्तान में भी 82 प्रतिशत लोग मानते हैं कि इमरान खान सरकार कोरोना के खिलाफ  अच्छा काम कर रही है. फिलीपींस में 80 प्रतिशत लोग सरकार के काम पर भरोसा कर रहे हैं.

गैलप के सर्वे में ये भी सामने आया है कि अमेरिका में 48 परसेंट लोगों की राय है कि सरकार ने सही काम नहीं किया. थाईलैंड के 81 प्रतिशत लोग कोरोना से निपटने में सरकार से कामकाज से नाखुश हैं, जबकि जापान में भी 69 प्रतिशत लोग सरकार से नाराज हैं.

भारत में 79 प्रतिशत लोगों ने लॉकडाउन बढ़ाने के सरकार के फैसले से सहमति जताई है. भारत उन देशों में भी शामिल है जहां 90 प्रतिशत से अधिक लोगों ने इस बात से असहमति जताई कि मौजूदा संकट में लोकतंत्र प्रभावी नहीं है.
मार्च में जब गैलप ने सर्वे किया था तब दुनिया के 59 प्रतिशत लोग मानते थे कि कोरोना का संकट वाकई गंभीर है, लेकिन अब 63 प्रतिशत लोग मानते हैं कि ये संकट कहीं बड़ा है, भारत में मार्च में 43 प्रतिशत लोग कोरोना को लेकर सामान्य तौर पर चिंतित थे, लेकिन अब भारत में 71 प्रतिशत लोग मानते हैं कि कोरोना गंभीर संकट है.

Share this
Translate »