Saturday , April 20 2024
Breaking News

एलएसी पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच अचानक लेह पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

Share this

लेह. एलएसी पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार सुबह अचानक लेह पहुंचे हैं, प्रधानमंत्री मोदी के लेह जाने के बारे में जानकारी कुछ ही लोगों को पता थी.

शुक्रवार सुबह जब प्रधानमंत्री मोदी लेह पहुंचे हैं तभी लोगों को इसके बारे में पता चला है. पहले सिर्फ इतनी जानकारी दी गई थी कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ  बिपिन रावत ही लेह जा रहे हैं. लेकिन शुक्रवार सुबह यह जानकारी आई है कि खुद प्रधानमंत्री मोदी लेह पहुंचे हैं और उनके साथ सीडीएस बिपिन रावत भी हैं.

जानकारी के अनुसार अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 कॉप्र्स के अधिकारियों से बात करेंगे. इसके अलावा सीडीएस बिपिन रावत के साथ मिलकर मौजूदा स्थिति का जायजा लेंगे. इस दौरान नॉर्दन आर्मी कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह भी मौजूद होंगे.

गौरतलब है कि मई से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव जारी है और बॉर्डर पर लगातार गंभीर स्थिति बनी हुई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यहां पर पहुंचना हर किसी के लिये चौंकाने वाला है. वहीं इससे पहले शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन गुरुवार को उनके कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया. फिर तय हुआ था कि सिर्फ बिपिन रावत ही लेह जाएंगे.

Share this
Translate »