Saturday , April 20 2024
Breaking News

अब रविवार को होगा मध्यप्रदेश सरकार के मंत्रियों को विभागों का बंटवारा: शिवराज

Share this

भोपाल/ग्वालियर. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार 11 जुलाई को कहा कि वह अपने मंत्रियों को विभागों का आवंटन कल यानि रविवार को करेंगे. मंत्रियों को शपथ लेने के नौ दिन बाद भी विभाग आवंटन न होने पर पूछे गये सवाल के जवाब में चौहान ने मुस्कराते हुए संवाददाताओं को यहां कहा, वो मेरा काम है. अच्छा आज ग्वालियर में कह रहा हूं. कह दूं. कल कर दूंगा.

इससे पहले सात जुलाई को तीन दिवसीय दिल्ली के दौरे से भोपाल लौटने के बाद चौहान ने एक सवाल के जवाब में भोपाल में मीडिया से कहा था, मंत्रिपरिषद का विस्तार तो हो गया. विभाग अब बंटने वाले हैं. आज (सात जुलाई को) और वर्कआउट करूंगा थोड़ा और जल्दी बांट दूंगा, लेकिन इसके चार दिन बाद भी मंत्रियों को विभाग नहीं मिले हैं.

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में दो जुलाई को चौहान ने मंत्रिपरिषद का विस्तार कर 28 मंत्रियों को शामिल किया गया है, लेकिन नौ दिन बीत जाने के बाद भी उन्हें विभाग नहीं मिल पाये हैं. इन नये मंत्रियों में 12 ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक भी शामिल हैं, जिनके मार्च में कांग्रेस से इस्तीफे के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार गिर गई थी.

सिंधिया खेमे के दो मंत्री तुलसी सिलावट और गोविन्द सिंह राजपूत पहले से ही हैं. इसी के साथ कमलनाथ की पूर्व सरकार गिराने वाले 22 बागियों में से 14 बागी मंत्री बने हैं. ये सभी 14 मंत्री वर्तमान में विधायक नहीं हैं. इनमें से अधिकतर सिंधिया समर्थित नेता हैं.

Share this
Translate »