Thursday , August 6 2020
Breaking News

कर्ज नहीं चुकाने पर यस बैंक ने कब्जे में लिया अनिल अंबानी की कंपनी का मुख्यालय

Share this

मुंबई. कर्ज में डूबे अनिल धीरूभाई अंबानी समूह के अनिल अंबानी को एक और बड़ा झटका लगा है. जानकारी के अनुसार निजी क्षेत्र के यस बैंक ने 2,892 करोड़ रुपये का बकाया कर्ज नहीं चुकाने के चलते अनिल धीरूभाई अंबानी समूह के सांताक्रूज मुख्यालय को अपने कब्जे में ले लिया है.

इस बारे में जानकारी एक न्यूज चैनल से मिली है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि अनिल धीरूभाई अंबानी समूह पिछले साल इसी मुख्यालय को पट्टे पर देना चाहता था ताकि वह कर्ज चुकाने के लिए संसाधन जुटा सकें.

यह मुख्यालय 21,432 वर्ग मीटर में है. खबर के मुताबिक यस बैंक ने रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर द्वारा बकाये का भुगतान नहीं करने के चलते दक्षिण मुंबई के दो फ्लैटों का कब्जा भी अपने हाथ में ले लिया है. दो अन्य संपत्तियां दक्षिण मुंबई के नागिन महल में हैं. ये दोनों फ्लैट क्रमश: 1,717 वर्ग फीट और 4,936 वर्ग फीट के हैं. इस तरह यस बैंक के कब्जे में रिलायंस ग्रुप की तीन संपत्तियां आ गई हैं.

बताया जा रहा है कि अनिल धीरूभाई अंबानी समूह की लगभग सभी कंपनियां सांताक्रूज कार्यालय रिलायंस सेंटर से परिचालन कर रही हैं. हालांकि पिछले कुछ साल के दौरान समूह की कंपनियों की वित्तीय स्थिति काफी खराब हो गई है. कुछ कंपनियां दिवालिया हो गई हैं, जबकि कुछ को अपनी हिस्सेदारी बेचनी पड़ी है.

वहीं इस मामले में यस बैंक का कहना है कि उसने छह मई को रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को 2,892.44 करोड़ रुपये का बकाया चुकाने का नोटिस दिया था. 60 दिन के नोटिस के बावजूद समूह बकाया नहीं चुका पाया. इसके बाद 22 जुलाई को हमने रिलायंस समूह की तीनों संपत्तियों का कब्जा ले लिया. इसके साथ है बैंक ने लोगों को आगाह किया है कि इन संपत्तियों से जुड़े किसी प्रकार के कोई लेनदेन न करें.

Share this

Check Also

राहुल गांधी ने कहा- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते मर्यादा पुरषोत्तम श्रीराम

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या में भगवान राम मंदिर का शिलान्यास करने के ...