Friday , November 10 2023
Breaking News

सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार सरकार की सीबीआई जांच को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

Share this

नई दिल्ली. दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बीते दिन बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी थी. जिस पर आज 5 अगस्त को फैसला आ गया है.

केंद्र सरकार ने बिहार सरकार द्वारा सुशांत की मौत की सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है. काफी लंबे समय से सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के वकील तुषार मेहता वहां पर मौजूद थे. तुषार ने बताया कि सुशांत केस की जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर दी है. अब जांच की जाएगी.

सालीसिटर जनरल (एसजी) वकील तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में बिहार सरकार द्वारा सुशांत केस में सीबीआई जांच की सिफारिश को मान ली गई है. वहीं रिया चक्रवर्ती की तरफ से आए वकील श्याम दीवान ने कहा कि जो भी एसजी ने कहा है, अदालत रिया की याचिका पर गौर करें.

रिया के वकील ने सभी मामले पर रोक लगाने की मांग की है. उनका कहना है कि रिया पर दर्ज हुई एफआईआर ज्यूरिसडिक्शन के मुताबिक नहीं है. ऐसे मे सभी मामलों पर अदालत रोक लगाए. उन्होंने बिहार में दर्ज हुआ एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग भी की है.

इस पूरे मामले में जस्टिस ऋषिकेश राय ने सुशांत सिंह राजपूत को एक अच्छा कलाकार बताते हुए कहा कि उनकी रहस्यमयी तरीके से हुई मौत ने सबको चौंकाया है. यह अब एक जांच का विषय है. जस्टिस ऋषिकेश ने यह भी कहा कि जब कभी किसी बड़ी हस्ति की इस तरह से मौत होती है, और अगर वह फिल्म जगत से हो तो सबका उसको देखने का एक अलग नजरिया होता है. सुप्रीम कोर्ट ने अब सीबीआई जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने जवाब मांगा है.

जिसके बाद तय किया जाएगा कि मामले की जांच कौन करेगा. वहीं विकास ने बताया कि कोर्ट इस मामले में अब मुंबई पुलिस के लिए एक निर्देश जारी करें. जिसमें वह बिहार पुलिस को सहयोग करेंगे. सुप्रीम कोर्ट में रिया की तरफ से भी सुरक्षा की मांग की गई है. जिसमें सुशांत के पिता ने विरोध जताया है. उनका कहना है कि रिया और मामले में जुड़े किसी भी शख्स को कोई राहत नहीं देनी चाहिए. 

Share this
Translate »