Friday , April 19 2024
Breaking News

चार माह में ही दो करोड़ नौकरियां गईं, अब अर्थव्यवस्था का सच नहीं छुप सकता- राहुल गांधी

Share this

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. राहुल गांधी भारत-चीन तनाव, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले समेत कई मुद्दों को लेकर पिछले कुछ दिनों से ट्वीट के जरिए सरकार पर निशाना साध रहे हैं. राहुल गांधी ने बुधवार 19 अगस्त को एक खबर का हवाला देते हुए दावा किया कि पिछले चार महीनों में करीब दो करोड़ लोगों की नौकरियां चली गईं और अब अर्थव्यवस्था के सर्वनाश का सत्य देश से नहीं छिप सकता.

उन्होंने ट्वीट किया, पिछले चार महीनों में करीब दो करोड़ लोगों ने नौकरियां गंवाईं हैं. दो करोड़ परिवारों का भविष्य अंधकार में है. फेसबुक पर झूठी खबरें और नफरत फैलाने से बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था के सर्वनाश का सत्य देश से नहीं छुप सकता.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसी विषय पर दावा किया, अब सच्चाई जग जाहिर है. केवल अप्रैल-जुलाई 2020 में 1.90 करोड़ नौकरीपेशा लोगों की नौकरी गई. अकेले जुलाई माह में 50 लाख नौकरी गई. खेती और निर्माण क्षेत्र में 41 लाख लोगों की नौकरी गई. भाजपा ने देश की रोजी-रोटी पर ग्रहण लगाया.

राहुल गांधी और सुरजेवाला ने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी के बीच अप्रैल से अब तक 1.89 करोड़ लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनामी (सीएमआईई) के आंकड़ों में यह बात सामने आई है. इसमें कहा गया है कि पिछले महीने यानी जुलाई में लगभग 50 लाख लोगों ने नौकरी गंवाई है.

बता दें कि इससे पहले रविवार (16 अगस्त) को ट्वीट कर कहा था कि केवल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर, देश के हर नागरिक को भारतीय सेना की क्षमता पर भरोसा है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि हर कोई भारतीय सेना की क्षमता और वीरता पर विश्वास करता है, पीएम को छोड़कर, जिनकी कायरता ने चीन को हमारी जमीन लेने की अनुमति दी. जिनके झूठ से यह सुनिश्चित होगा कि वे इसे बनाए रखेंगे.

Share this
Translate »