Sunday , September 8 2024
Breaking News

रेलमंत्री हुए कर्मचारियों के आक्रोश का शिकार, फेंके गए गमले और क्षतिग्रस्त हुई उनकी कार

Share this

लखनऊ। देश में रेल विभाग का हाल बेहद ही खराब है जहां एक तरफ लापरवाही के चलते जब तब हादसे सामने आ रहे हैं। वहीं अब तो हद ही हो गई जब राजधानी लखनऊ में रेलवे के कार्यक्रम में भी ऐसी लापरवाही दिखी कि रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ हादसा होने की नौबत आ गई। हालांकि सुरक्षाकर्मियों के हरकत में आने के चलते मंत्री को सुरक्षित निकाला जा सका। बावजूद इसके कार्यक्रम में मौजूद आक्रोशित रेलकर्मियों ने उनकी कार को क्षतिग्रस्त कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जैसे ही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मन की बात की लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया। और उनको लोगों के आक्रोश का शिकार होना पड़ा। इतना ही नही बल्कि गुस्साए लोगों ने उनके मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस पर भी जब मंत्री जी ने बोलना बंद नहीं किया तो गुस्साए रेलकर्मियों ने वहां लगे गमले फेंकने शुरू कर दिए। इससे वहां भगदड़ मच गई।

हद की बात ये है कि केन्द्रीय मंत्री के कार्यक्रम में भी सुरक्षा के इंतजाम बेहद लचर थे। जिसके चलते हालात गंभीर होते देख सुरक्षाकर्मियों ने मंत्री को वहां से बाहर निकालने के लिए कार तक पहुंचाया। वहीं बावजूद इसके आक्रोशित कर्मियों ने रेल मंत्री की कार का शीशा तक तोड़ दिया।

ऐसा बताया जा रहा है कि रेल कर्मियों की मांग को लेकर पीयूष गोयल ने टिप्पणी की थी। इस पर सभी कर्मचारी नाराज हो गए और हंगामा शुरू हो गया। वहीं जब ये सब देखकर भी रेल मंत्री नहीं रुके तो लोगों ने पत्थर और गमले फेंकने शुरू कर दिए। हालांकि हालात बेकाबू पत्थरबाजी होते ही सुरक्षाकर्मी तुरंत हरकत में आए और लोगों को मंच से हटाना शुरू कर दिया। रेलमंत्री को स्टेज के पीछे से बाहर निकालने का प्रयास किया लेकिन वहां भी कर्मचारियों ने उन्हें घेर लिया और नारेबाजी करते रहे। इस दौरान रेलमंत्री की कार का शीशा भी तोड़ दिया गया।

Share this
Translate »