Saturday , September 21 2024
Breaking News

INDvsENG: भारतीय महिला टीम की एक और जीत शानदार, इंग्लैंड की सात विकेट से करारी हार

Share this

नई दिल्ली। मुबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज भारत और इंग्लैण्ड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच खेले गए दूसरे एक दिवसीय मैच में एक बार फिर शानदार जीत हासिल करते हुए भारतीय टीम ने झूलन गोस्वामी ( 4 विकेट) और शिखा पांडे (4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद स्मृति मंधाना (63) और कप्तान मिताली राज (नॉटआउट  47) की बेहतरीन पारियों के दम पर सोमवार को इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया।

इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 43.3 ओवरों में 161 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया था। मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को 41.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड टीम की सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं। सबसे ज्यादा 85 रन नताली स्काइवर ने बनाए जिसके लिए उन्होंने 109 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा एक छक्का मारा। लॉरेन विनफील्ड ने 28 रन बनाए तो वहीं टेम्या बाएयूमोंट ने 20 रनों की पारी खेली।

वहीं जिसके जवाब में स्मृति मंधाना ने 74 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। मंधाना इस मैच में जेम्मिाह रोड्रिगेज के साथ पारी की शुरुआत करने आई थीं लेकिन रोड्रिगेज दूसरे ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गईं। मंधाना को यहां से पूनम राउत का साथ मिला। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। जॉर्जिया एल्विस ने पूनम का पारी का अंत किया उन्होंने 65 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए।

बेहद ही शनदार बात ये रही कि मंधाना को फिर कप्तान मिताली का साथ मिला। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 140 तक पहुंचा दिया। यहां मंधाना पवेलियन लौट गईं। मिताली के साथ दीप्ति शर्मा छह रन बनाकर नॉटआउट रहते हुए टीम को जीत दिला ले गईं। मिताली ने 69 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके मारे। इससे पहले, झूलन और शिखा ने इंग्लैंड की बल्लेबाजों को रन नहीं करने दिए।

Share this
Translate »