Saturday , September 21 2024
Breaking News

सैकड़ों लोगों पर केमिकल स्प्रे को लेकर सियासी सवाल, बरेली के डीएम ने कहा- कार्रवाई होगी

Share this

बरेली . बरेली में दिल्ली, नोएडा, हरियाणा और देश भर से आ रहे लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ के मामले पर डीएम नितीश कुमार ने ट्वीट कर सफाई दी है. डीएम ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पर जवाब देते हुए कहा कि अति सक्रियता के चलते कर्मचारियों ने ऐसा कर दिया. संबंधित लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. दरअसल बरेली में सड़क पर बैठा कर ट्रैफिक पुलिस और फायर विभाग के स्टाफ ने लोगों पर केमिकल की बारिश कर दी थी. सैटेलाइट बस स्टैंड पर बसों के इंतजार में बैठे सैकड़ो लोगों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड की बारिश की गई थी. इनमें महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल थे.

प्रियंका-अखिलेश और मायावती ने उठाए सवाल

सैकड़ों लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोगों ने सवाल उठाए तो उसे राजनेताओं का भी साथ मिला. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट किया कि ऐसे अमानवीय कदम मत उठाइए. यूपी सरकार से गुजारिश है कि हम सब मिलकर इस आपदा के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन कृपा करके ऐसे अमानवीय काम मत करिए. मजदूरों ने पहले से ही बहुत दुख झेल लिए हैं. उनको केमिकल डाल कर इस तरह नहलाइए मत. इससे उनका बचाव नहीं होगा बल्कि उनकी सेहत के लिए और खतरे पैदा हो जाएंगे.

इसके साथ ही यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती ने भी राज्य सरकार पर सवालिया निशान खड़े किए. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने व्यवस्था को लेकर तीखे सवाल पूछे तो बसपा सुप्रीमो मायावती ने केमिकल बरसाने को क्रूरता बताते हुए इसकी निंदा की. कोरोनावायरस के खौफ और लॉकडाउन से शुरू दिक्कतों के बीच भ्रम के शिकार होकर दिल्ली से अपने घरों की ओर लौट रहे मजदूरों पर बरेली में सैनिटाइजर के छिड़काव से कुछ लोगों की आंखें लाल हो गई थी. बच्चे रोने लगे तो बुजुर्ग स्प्रे के बाद जान छुड़ाकर भागे थे.

डीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश

बरेली के डीएम ने मामला बढऩे के बाद बताया कि इस वीडियो की पड़ताल की गई, प्रभावित लोगों का सीएमओ के निर्देशन में उपचार किया जा रहा है. बरेली नगर निगम एवं फायर ब्रिगेड की टीम को बसों को सैनेटाइज़ करने के निर्देश थे, पर अति सक्रियता के चलते उन्होंने ऐसा कर दिया. सम्बंधित के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए ह

Share this
Translate »