Saturday , September 21 2024
Breaking News

रोहित व धोनी संयुक्त रूप से बने आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान, कोहली सर्वकालिक महान बल्लेबाज

Share this

नई दिल्ली. यूं तो आईपीएल 2020 टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है. लेकिन आईपीएल काउंसिल ने शनिवार को आईपीएल टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों में से सर्वश्रेष्ठ कप्तान, बल्लेबाज, गेंदबाज की घोषणा की है.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को संयुक्त रूप से आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया है. 50 सदस्यीय ज्यूरी ने महेन्द्र सिंह धोनी को एक तरफ  जहां अपनी टीम को 11 सीजन में 10 बार प्ले ऑफ  में पहुंचाने और 3 बार आईपीएल का खिताब जिताने के लिए तो वहीं रोहित को 4 बार अपनी टीम को विजेता बनाने के लिए चुना है.

ज्यूरी ने बल्लेबाजों में जहां दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुना है तो वहीं सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को चुना गया. मलिंगा ने आईपीएल के 170 मैचों में 122 विकेट लिए हैं. वहीं चेन्नई के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन को लीग का सर्वकालिक महान ऑलराउंडर चुना गया है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल का सर्वकालिक महान भारतीय बल्लेबाज चुना गया है. कोहली के टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन हैं. उन्होंने आईपीएल के 177 मैचों में 37.84 की औसत से 5412 रन बनाए हैं. इस ज्यूरी में 50 लोग थे जिसमें से 20 पूर्व क्रिकेटर, 10 खेल पत्रकार, 10 स्टैटिशियन, सात प्रसारणकर्ता और तीन एंकर शामिल हैं.

Share this
Translate »