Saturday , September 21 2024
Breaking News

अगले 24 घंटे इन राज्यों पर भारी, आ सकता है आंधी-तूफान, अलर्ट जारी

Share this

नई दिल्ली. कोरोना संकट के बीच बेमौसम बरसात ने लोगों का जीना मुहाल किया है, स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान भारत के कुछ राज्यों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की आशंका है, स्काईमेट ने राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल में कुछ स्थानों पर तेज बारिश का अनुमान बताया है तो वहीं उसने कहा है कि अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र के विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र क्षेत्र के साथ-साथ तमिलनाडु में एक-दो स्थानों पर गर्जना के तेज बौछारें गिर सकती हैं.

यहां आ सकता है आंधी-तूफान

जबकि भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ , पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली एनसीआर समेत बागपत, बुलंदशहर, मध्य, पूर्व, पश्चिम, उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली में तेज़ हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलेगी और गरज के साथ बारिश होगी. इससे फऱीदाबाद, नोयडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, हापुड़, झज्जर, मेहरौत, रोहतक, शाहदरा, सोनीपत आदि प्रभावित होंगे, जबकि गुजरात, दक्षिणी राजस्थान, कोंकण गोवा और पश्चिमी मध्य प्रदेश को छोड़कर देश के लगभग सभी भागों में प्री-मॉनसून वर्षा की गतिविधियां जारी रहेंगी, जिसकी वजह से यहां जोरदार बारिश हो सकती है, तो वहीं इन जगहों पर आंधी-पानी का सिलसिला अगले दो-तीन दिन तक जारी रहेगा.

दिल्ली-एनसीआर में बदलेगा मौसम

वहीं 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और बिहार के पूर्वी हिस्से में गरज के साथ व्यापक बारिश हुई. केरल में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम प्री-मॉनसून वर्षा रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग का अनुमान है कि 2 से 3 दिन तक दिल्ली में हल्की बारिश होगी, जिससे तापमान बढ़ेगा नहीं. मौसम विभाग का कहना है कि इस सप्ताह दिल्ली का तापमान बारिश और हवाओं के चलते 40 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा.

Share this
Translate »