Saturday , September 21 2024
Breaking News

देश का कुख्यात तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्यारानी बनीं बीजेपी युवा मोर्चा की उपाध्यक्ष

Share this

कृष्णागिरि (तमिलनाडु). कुख्यात तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्यारानी बनीं तमिलनाडु बीजेपी युवा मोर्चा की उपाध्यक्ष किसी समय आतंक का पर्याय और दो राज्य सरकारों के लिए सिर दर्द बन चुके कुख्यात तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्यारानी को बीजेपी के तमिलनाडु युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया गया है. विद्यारानी ने इसी साल फरवरी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. उनके बीजेपी के शामिल होने पर काफी बवाल हुआ था. तब विद्यारानी ने कहा था कि उन्हें उनके पिता से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. यही नहीं उन्होंने यह भी दावा किया था कि वह अपने पिता से सिर्फ एक बार मिली थीं.

इसी साल फरवरी में बीजेपी में हुई थीं शामिल

बीजेपी ने वीरप्पन की बेटी विद्यारानी को युवा मोर्चा का तमिलनाडु का उपाध्यक्ष बनाया है. कुख्यात चंदन एवं हाथीदांत तस्कर वीरप्पन के 2004 में पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के 16 साल बाद उसकी बेटी विद्यारानी ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली थी. विद्यारानी इसी साल फरवरी में पार्टी में शामिल हुई थीं.

पीएम मोदी से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल हुईं

29 साल की विद्या लॉ ग्रैजुएट हैं और कृष्णागिरि में बच्चों के लिए स्कूल चलाती हैं. विद्या एक एजुकेशनल इंस्टिट्यूट चलाती हैं. साथ ही वह चाहती हैं कि वह समाज के लिए कुछ और बेहतर कर सकें. विद्या ने बताया कि वह पीएम मोदी से प्रभावित होकर वह बीजेपी में शामिल हुई हैं.

पिता वीरप्पन से बस एक बार मिली थीं विद्या

विद्या के बीजेपी में शामिल होने के साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों ने बीजेपी को निशाने पर लेना शुरू कर दिया था. पिता वीरप्पन को लेकर उनका कहना है कि वह सिर्फ 14 साल की थीं, जब पिता का एनकाउंटर हुआ. विद्या के मुताबिक, 7-8 साल की उम्र में वह अपने पिता से सिर्फ एक बार मिली थीं.

वीरप्पन की बेटी के जरिए 20 फीसदी वोट बैंक से जुड़ेगी बीजेपी

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, वीरप्पन की बेटी के जरिए पार्टी तमिलनाडु में करीब 20 प्रतिशत वोट बैंक से जुडऩे की कोशिश कर रही है. दरअसल, तमिलनाडु में वन्नियार एक प्रभावशाली जाति समूह है. वीरप्पन का परिवार इसी जाति का है. तमिलनाडु में अति पिछड़ा वर्ग में आने वाली इस जाति के लोगों की आबादी करीब 20 प्रतिशत है

Share this
Translate »