Saturday , September 21 2024
Breaking News

10m एयर पिस्टल में सौरभ चौधरी ने गोल्ड मेडल जीत हासिल किया ओलंपिक कोटा

Share this

नई दिल्ली । आईएसएसएफ विश्व कप में रविवार को सोलह वर्षीय निशानेबाज सौरभ चौधरी ने विश्व रिकार्ड तोड़ते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया और देश के लिये तोक्यो ओलंपिक का तीसरा कोटा सुनिश्चित किया। सौरभ ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ की सत्र की शुरूआती प्रतियोगिता की पुरूष 10 मी एयर पिस्टल स्पर्धा में शीर्ष स्थान प्राप्त किया।

गौरतलब है कि एशियाई खेलों के स्वर्ण पदकधारी ने कुल 245 अंक हासिल किये। सर्बिया के दामी मिकेच 239.3 अंक के स्कोर से पोडियम पर दूसरे स्थान पर रहे जबकि कांस्य पदक चीन के वेई पांग ने हासिल किया जिन्होंने 215.2 अंक का स्कोर बनाया।

सौरभ ने आठ पुरूषों के फाइनल में दबदबा बनाया और रजत पदकधारी से 5.7 अंक आगे रहे। इस तरह उन्होंने अंतिम शाट से पहले ही स्वर्ण पदक सुनिश्चित कर लिया था। अच्छी शुरूआत के बावजूद सौरभ पहली सीरीज के बाद सर्बियाई निशानेबाज के साथ बराबरी पर थे।

दूसरी सीरीज में भी इस चैम्पियन निशानेबाज ने अच्छी फार्म जारी रखी और पहला स्थान हासिल किया। इस स्पर्धा में भाग लेने वाले अन्य भारतीय अभिषेक वर्मा और रविंदर सिंह फाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर सके। इन दोनों ने क्वालीफिकेशन राउंड में 576 का स्कोर बनाया।

Share this
Translate »